बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म ‘बंगबंधु’ का निर्माण

मुंबई ०/०२/२०२१ – बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान के जीवन पर आधारित फिल्म ‘बंगबंधु’ का निर्माण किया जा रहा है। इस समय इस फिल्म की शूटिंग दादासाहेब फाळके चित्रानगरी में चल रही है। सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अमित देशमुख। भरोसा जताया कि इससे मदद मिलेगी।

बांग्लादेश के सूचना मंत्री डॉ। हसन महमूद ने गोरेगांव में दादासाहेब फाल्के चित्रानगरी का दौरा किया। इस अवसर पर बांग्लादेश के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री अमित देशमुख सहित एक प्रतिनिधिमंडल उपस्थित था। प्रतिनिधिमंडल में बांग्लादेश के सांसद शालम सरवर कमल, भारत के बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त मु। लुत्फ़र मौजूद थे। एनके व्यास, प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम, मनीषा वर्मा, प्रबंध निदेशक, दादासाहेब फाळके चित्रनगरी, आंचल गोयल, प्रबंध निदेशक, दादासाहेब फाळके चित्रनगरी के अधिकारी उपस्थित थे।

सांस्कृतिक मामलों के मंत्री श्री देशमुख ने कहा कि फिल्म ‘बंगबंधु’ की शूटिंग इस समय दादासाहेब फाल्के चित्रानगरी में की जा रही है, जो बांग्लादेश के स्वतंत्रता और स्वतंत्रता के बाद के इतिहास को दिखाएगी और श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित है। फिल्म भारत और बांग्लादेश द्वारा सह-निर्मित की जा रही है और राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम द्वारा निर्मित की जा रही है। फिल्म की शूटिंग कोलकाता और मुंबई में की जा रही है और महाराष्ट्र और बांग्लादेश के बीच सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगी।

‘बंगबंधु’ से महाराष्ट्र में निकटता बढ़ेगी – डॉ। हसन महमूद

भारत और बांग्लादेश की स्वाभाविक मित्रता है और दोनों देशों की ऐतिहासिक विरासत है। भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छे औद्योगिक, सांस्कृतिक और वाणिज्यिक संबंध हैं।

डॉ। हसन महमूद ने विश्वास व्यक्त किया कि फिल्म ‘बंगबंधु’ महाराष्ट्र के साथ बांग्लादेश की निकटता को बढ़ाएगी। उन्हें इस बात की खुशी थी कि इस फिल्म की शूटिंग के लिए आवश्यक सभी अनुमतियां चित्रनगरी में संचालित वन-स्टॉप शॉप सिस्टम के माध्यम से की गई थीं। महमूद ने उस समय व्यक्त किया।

बांग्लादेश का प्रतिनिधिमंडल, जो महाराष्ट्र के दौरे पर है, ने ‘बंगबंधु’ के निर्देशक श्याम बेनेगल और फिल्म के कलाकारों के साथ बातचीत की। इसके अलावा, चित्रनगरी में एक अद्यतन मेकअप कक्ष परिसर स्थापित किया गया था और हमने चित्रनगरी में मंदिर और कुछ शूटिंग स्थानों को भी देखा।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: