local peoples representatives in awareness campaign to prevent road accidents-anil parab

local peoples representatives in awareness campaign to prevent road accidents-anil parab

सड़क दुर्घटना जागरूकता अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद लेंगे – परिवहन मंत्री अनिल परब

नई दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा आयोजित 40 वीं परिवहन विकास बैठक
 नई दिल्ली, 19/01/2021 – राज्य सरकार जल्द ही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद करने के लिए एक कार्यक्रम लेकर आएगी, महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा।

  केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा यहां 40 वें परिवहन विकास बैठक का आयोजन किया गया था।  बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने की।  केंद्रीय परिवहन राज्य मंत्री (सेवानिवृत्त) मेजर जनरल वीके सिंह और केंद्रीय सचिव उपस्थित थे।  बैठक में कुछ राज्य परिवहन मंत्रियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से और कुछ राज्य परिवहन मंत्रियों ने टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से भाग लिया।  महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री श्री परब और परिवहन आयुक्त अविनाथ धाकन उपस्थित थे।

 श्री परब ने कहा कि एक सड़क दुर्घटना में, यदि पीड़ित को पहले घंटे में अस्पताल ले जाया जाता है, तो उसके बचने की संभावना अधिक होती है।  जागरूकता अभियान स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से चलाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही इसके लिए एक कार्यक्रम लेकर आएगी।

 इसके अलावा, ऑल इंडिया परमिट प्राप्त करनेवाले वाहनों के लिए कुछ सख्त नियम निर्धारित किए जाने चाहिए, श्री परब ने भी इस समय की मांग की।  उन्होंने कहा कि उन राज्यों से परमिट प्राप्त किए जा रहे थे जहां इस संबंध में कर कम थे और चूंकि यह राज्य सरकार को नुकसान पहुंचा रहा था, इसलिए इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता थी।

 श्री परब ने यह भी मांग की कि कुछ नीति एग्रीगेटर वाहनों के लिए तय की जानी चाहिए जो ऐप पर आधारित हैं जो किराए पर उपलब्ध हैं।  श्री परब ने यह भी मांग की कि पुराने वाहनों से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए ऐसे वाहनों के निपटान की अनुमति दी जानी चाहिए।  श्री परब ने बैठक में राज्य में परिवहन की स्थिति के बारे में जानकारी दी और यह अपेक्षा भी व्यक्त की कि राज्य सरकार को केंद्र से आवश्यक धनराशि मिलनी चाहिए।
transport minister anil parab will take help of local peoples representatives in awareness campaign to prevent road accidents सड़क दुर्घटना जागरूकता अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद लेंगे – परिवहन मंत्री अनिल परब

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: