मैरिज हॉल बने विमान: जापानी एयरलाइंस एयरपोर्ट पर खड़े विमानों में करा रही शादी, 30 मेहमानों को अनुमति; खर्च 10 लाख रुपए

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • Japanese Airlines Getting Married In Planes Parked At The Airport, 30 Guests Allowed; 10 Lakh Rupees

टोक्यो29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मई-जून में होने वाली शादियों से नुकसान की भरपाई की उम्मीद। - Dainik Bhaskar

मई-जून में होने वाली शादियों से नुकसान की भरपाई की उम्मीद।

  • ऑल निप्पोन एयरवेज के पास 239 विमान, 90% खड़े हैं

जापान की सबसे बड़ी एयरलाइंस ऑल निप्पोन एयरवेज ने विमानों को मैरिज हॉल बना दिया है। अब एयरपोर्ट पर खड़े विमानों में शादियां हो रही हैं, वो भी 30 मेहमानों की मौजूदगी में। एयरलाइंस विमानों में लाइव म्यूजिक के साथ खाने-पीने की सारी सुविधाएं भी दे रही है। बस शादी करने वालों को 1.56 मिलियन येन (करीब 10 लाख रुपए) चुकाने होते हैं।

दरअसल, ऑल निप्पोन एयरवेज (एआईए) के बेड़े में 239 छोटे-बड़े विमान हैं। कोरोना के कारण 90% विमान एयरपोर्ट पर खड़े हैं। जिससे एयरलाइन को हर दिन करोड़ों का नुकसान हो रहा है। इससे बचने के लिए एयरलाइन ने तरकीब निकाली और विमानों में शादियां कराने का प्रोग्राम लॉन्च कर दिया। एयरलाइन के अधिकारी मामी मुराकामी ने बताया कि जापान में मई-जून शादियों का सीजन होता है।

इस दौरान देशभर में लाखों शादियां होती हैं। लेकिन इस बार कोरोना के चलते ज्यादातर मैरिज गार्डन बंद हैं। जो खुले हैं, उनमें भारी भीड़ जुट रही है। कंपनी ने यह प्रोग्राम खासकर उन कपल्स के लिए लॉन्च किया है, जो भीड़भाड़ से बचना चाहते हैं। साथ ही कोरोना काल में अपनी जिंदगी को आश्चर्य और रोमांच से भरना चाहते हैं। इससे एयरलाइंस को उम्मीद है कि कोरोना काल में बंद विमानों से हुए नुकसान की भरपाई हो सकेगी।
साढ़े 3 घंटे में शादी; नवदंपती को आसमान की सैर भी

एक शादी साढ़े 3 घंटे की होती है। इसमें खाना-पीना, रिसेप्शन और म्यूजिक कॉन्सर्ट जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इन साढ़े 3 घंटों में नवदंपती और मेहमानों को कंपनी आसमान की सैर भी कराती है। उस दौरान विमान में एक पायलट, दो क्रू भी होते हैं। कंपनी पिछले 7 दिन में 20 से ज्यादा शादियां करा चुकी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *