कोवैक्सीन की मदद: बीबीएन में जल्द शुरू होगा कोवैक्सीन का उत्पादन, पेनेशिया कंपनी को वैक्सीन बनाने की मिली मंजूरी

[ad_1]

शिमलाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • सीएम जयराम ठाकुर से शिमला में मिला बीबीएन एसोसएशन का प्रतिनिधिमंडल

कोवैक्सीन का संकट झेल रहे देश को जल्द ही अब हिमाचल में बनने वाली कोवैक्सीन की मदद मिल सकती है। हिमाचल के फार्मा हब बद्दी- बरोटीवाला- नालागढ़ (बीबीएन) में पेनेशिया कंपनी को कोवैक्सीन बनाने की अनुमति मिल गयी है। जून के अंत तक कंपनी उत्पादन शुरू कर देगी।

बीबीएन फार्मा हब के अध्यक्ष संजय खुराना ने कहा कि यहां लाइफ सेविंग ड्रग्ज के साथ कोविड-19 से लड़ने वाली वैक्सीन का उत्पादन जल्द शुरू होने जा रहा है। इससे पहले काेराेना संकट में हिमाचल ने देश दुनिया के लिए सबसे ज्यादा हाइड्रोक्लोरोक्विन की मांग काे पूरा किया है।

काेराेना की दूसरी लहर में हिमाचल अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए वैक्सीन का उत्पाद करने के लिए तैयार है। मांगाें काे लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलने शिमला आए बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ फार्मा उद्योग के अध्यक्ष संजय खुराना ने वहां कार्यरत सभी कमर्चारियों के लिए प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन लिस्ट में शामिल किए जाने की भी मांग उठाई।

इसके लिए वे वित्तीय बोझ उठाने को भी तैयार हैं। फार्मा उद्योग में 2 लाख के करीब कर्मचारी हैं। प्रतिनिधिमंंडल ने मुख्यमंत्री काे उद्योगों की माैजूदा स्थिति से भी अवगत कराया।

बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ इंडस्ट्रलिस्ट एसोसिएशन ने सीएम कोविड-19 फंड में 12.40 लाख रुपये का चेक भेंट किया। एसोसिएशन के महासचिव वाईएस गुलेरिया और हिमाचल दवा निर्माता संघ के सलाहकार सतीश सिंघल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *