मेहुल चौकसी की पत्नी का दावा: पति के साथ गई महिला को पहले से जानती हूं, उन्हें पहले से कई बीमारियां हैं; वकील ने कहा- मेहुल का भाई हालचाल जानने आया था

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोसियू (डोमिनिका)6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फोटो पिछले हफ्ते की है। तब चौकसी डोमिनिका की जेल में था। अब क्वारैंटीन सेंटर में उसे रखा गया है। - Dainik Bhaskar

फोटो पिछले हफ्ते की है। तब चौकसी डोमिनिका की जेल में था। अब क्वारैंटीन सेंटर में उसे रखा गया है।

PNB घोटाले का आरोपी अब भी कैरेबियन देश डोमिनिका के एक क्वॉरैंटीन सेंटर में है। कानूनी तौर पर वो पुलिस हिरासत में है। मेहुल के वकील और परिवार उसे एंटीगुआ लाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, इस भगोड़े हीरा कारोबारी की पत्नी ने उस महिला के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है, जो कथित तौर पर चौकसी के साथ डोमिनिका गई थी। मेहुल की पत्नी प्रीति ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में दावा किया कि वो भी उस महिला को जानती हैं जो उनके पति के साथ डोमिनिका गई थी। प्रीति ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके पति को टॉर्चर किया है।

बीमार है मेहुल
न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में मेहुल की पत्नी ने कहा- मेरे पति को पहले से कई बीमारियां हैं। वो एंटीगुआ के नागरिक हैं और वहां के संविधान के मुताबिक, उन्हें तमाम अधिकार प्राप्त हैं। मैं कैरेबियाई देशों के कानून का सम्मान और उनमें भरोसा करती हूं। हमें मेहुल के जल्द और सुरक्षित एंटीगुआ लौटने का इंतजार है। मेरे पति को फिजिकली टॉर्चर किया है और इससे हम नाराज हैं। अगर कोई उन्हें वापस लाना चाहता है तो टॉर्चर करने की क्या जरूरत थी?

प्रीति ने आगे कहा- जो महिला मेहुल के साथ गई, उसे हम पहले से जानते हैं। वो एंटीगुआ में भी उनसे मिलने आती थी। लेकिन, ये वो महिला नहीं है जिसे टीवी चैनलों पर दिखाया जा रहा है।

मेहुल के वकील की सफाई
आरोप लग रहे हैं कि मेहुल का भाई डोमिनिका के विपक्षी सांसदों को रिश्वत देकर उन्हें रिहा कराने और एंटीगुआ भेजने की कोशिश कर रहा है। इस बारे में मेहुल के वकील विजय अग्रवाल ने कहा- मेहुल के भाई ने डोमिनिका के विपक्षी नेताओं से बातचीत की है। लोग तमाम तरह के झूठ बोल रहे हैं। मेहुल का भाई यहां उनकी सेहत का हाल जानने के लिए आया है।

दूसरी तरफ, डोमिनिका के विपक्षी नेता लेनॉक्स लिंटन ने कहा- हम कोर्ट की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। भारत को उम्मीद है कि चौकसी को वहां वापस भेज दिया जाएगा। जबकि, मेहुल का परिवार और वकील इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि उसे एंटीगुआ भेजा जाए।

चौकसी ने लगाया था अपहरण और मारपीट का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोमेनिका में चौकसी के वकील मार्श वेन ने पिछले हफ्ते कहा था कि उन्होंने अपने क्लांइट से पुलिस स्टेशन में मुलाकात की है। वकील के मुताबिक, चौकसी ने आरोप लगाया कि उसे डोमिनिका में अपहरण कर लाया गया है। चौकसी ने अपने साथ मारपीट का भी आरोप लगाया है। चौकसी के वकील मामले में राहत के लिए अदालत में अपील दाखिल कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: