बिहार: तेज हवा के कारण दो भागों में बंटा दानापुर पीपा पुल, स्कूल की छत गिरी, दीवार गिरने से एक की मौत

[ad_1]

पटना में साठ किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली हवा ने बड़े-बड़े पेड़ उखाड़ दिए। पोल टूट गए। कई जगहों पर बिजली के तार टूट गए। इससे शहर की बिजली घंटों गुल रही। दानापुर पीपा पुल दो भागों में बंट गया। पटना सिटी में पटनदेवी मंदिर की छत पर पेड़ गिर गया। बख्तियारपुर में आंधी के दौरान दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। इसके अलावा मोर स्टेशन के पूरब और मोकामा-बड़हिया रेलखंड के मरांची गांव के पास रेलवे लाइन पर तार का पेड़ गिर गया। इससे चार घंटे परिचालन बाधित रहा।

आंधी-तूफान के दौरान मंगलवार की शाम जेपी सेतु पर बना पटना यातायात पुलिस का पोस्ट भी उड़ गया। जिस वक्त पोस्ट तेज हवा में उड़ा उस समय कई जवान पानी से बचने के लिये उसके भीतर बैठे थे। यातायात पुलिसकर्मियों के मुताबिक पानी और धूप से बचने के लिये काफी मुश्किल से इस पोस्ट को बनवाया गया था। एकाएक इसके उड़ जाने से अब यहां तैनात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करने में परेशानी होगी। महेंद्रू के टिकिया टोली में तेज हवा चलने के कारण व्यवसायी उदय मेहता के मकान में लगे दो पेड़ गिर गये। आनन-फानन में इन्हें रास्ते से हटाया गया। कोतवाली थानांतर्गत दारोगा राय पथ बी ब्लॉक के पीछे भी आंधी-पानी के दौरान एक पेड़ गिर गया।

खेतान मार्केट की दीवार तोड़ते हुए गिरा पेड़
दूसरी ओर तेज हवा चलने के कारण खेतान मार्केट की दीवार को तोड़ते हुये एक बड़ा पेड़ गिर गया। संयोग ठीक था कि उस समय इस रास्ते से कोई गाड़ी या व्यक्ति नहीं गुजर रहा था वरना वह इसकी चपेट में आ सकता था। पेड़ गिरने के कारण काफी देर तक इस रास्ते पर आवागमन बाधित रहा। पेड़ इसी जगह रहने वाले कपड़ा व्यवसायी खट्टु गुप्ता के दरवाजे पर गिरा था। खट्टु के मुताबिक पेड़ बिजली के तारों को तोड़ता हुआ गिर गया। हालांकि इस दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ।

आंधी तूफान में स्कूल की छत गिरी
राजधानी पटना में मंगलवार को तेज आंधी तूफान से स्कूलों को भी काफी क्षति पहुंची है। कई स्कूल परिसर में पेड़ गिरने की शिकायत पटना जिला शिक्षा कार्यालय को मिली है। कन्या मध्य विद्यालय अमलाटोला गर्दनीबाग परिसर में तार का पेड़ स्कूल परिसर में गिर गया। वहीं स्कूल की छत टूट गयी। स्कूल में कोई हताहत होने की सूचना नहीं है। इसके अलावा बीएन कालेजिएट स्कूल में पुराना पेड़ गिर गया। इसके अलावा पटना कॉलेजिएट स्कूल में भी कई पेड़ गिर गया है।

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: