टोल फीस पर रोक: सनवारा के पास टोल प्लाजा पर हो रही टैक्स वसूली पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमला/सोलनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार पौने चार बजे से लगी रोक, अगली सुनवाई 16 जून को होगी

प्रदेश हाईकोर्ट ने परवाणू शिमला फोरलेन पर सनवारा के पास टोल प्लाजा पर हो रही टोल फीस वसूली पर फिलहाल रोक लगा दी है। अधिवक्ता अमित सिंघल द्वारा दायर याचिका की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश लिंगप्पा नारायण स्वामी और न्यायाधीश अनूप चिटकारा की खंडपीठ ने यह आदेश पारित किए।

याचिकाकर्ता के अनुसार सनवारा टोल प्लाजा पर ली जा रही टोल फीस गैरकानूनी है क्योंकि इस सड़क की हालत यातायात के लिए ठीक नही है। टोल प्लाजा को परमाणू से शिमला फोरलेन पूरे होने पर स्थापित किया जाना था परंतु फोरलेन का कार्य अभी पहले चरण में चंबाघाट तक ही पूरा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से सनवारा में स्थापित टोल प्लाजा पर 19 अप्रैल से टोल लेना शुरू किया गया था। मामले की अगली सुनवाई अब 16 जून को होगी। परवाणू-सोलन तक फोरलेन सड़क का काम भी अभी पूरा नहीं हुआ है। टोल प्लाजा का काम कोरल एसोसिएट कंपनी देख रही है। मंगलवार को सुबह हाईकोर्ट के आदेश के बाद शाम करीब पौने चार बजे टोल प्लाजा पर टैक्स की वसूली पर रोक दी गई।

टोल का टैक्स स्लैब

​​​​​​​सनवारा टोल प्लाजा में कार- जीप के लिए एक तरफा 55 रुपए व दोनों ओर के लिए 85 रुपए, हल्के कमर्शियल वाहनों के लिए 90 एक तरफ, 135 दोनों ओर, दो एक्सल बस, ट्रक 190-285, तीन एक्सल के लिए 210-315, मल्टी एक्सल 300-450 और इससे बड़े वाहनों के 365-550 रुपए टैक्स निर्धारित किया गया है। फिलहाल इस पर रोक लग गई है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: