बांग्लादेश पुलिस को 20 साल बाद कामयाबी: 70 बाघों का शिकार करने वाला टाइगर हबीब गिरफ्तार, इस टाइगर किलर ने लाखों रुपए कमाए


  • Hindi News
  • International
  • Tiger Habib | Tiger Poacher Habib Arrested In Bangladesh; Believed To Have Killed Around 70 Bengal Tigers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ढाका10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टाइगर हबीब का असली नाम हबीब तालुकदार है। उसकी उम्र 50 साल है। फोटो बांग्लादेश पुलिस ने जारी की है।

बांग्लादेश पुलिस ने 70 बाघों को मौत के घाट उतारने वाले शिकारी टाइगर हबीब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इसकी 20 साल से तलाश कर रही थी, लेकिन यह बार उन्हें झांसा देने में कामयाब हो जाता था। पुलिस के मुताबिक, हबीब इतना शातिर है कि हर बार पुलिस के जाल में फंसने से बच जाता था। पुलिस हर बार उसके ठिकाने पर तब पहुंच पाती जब वो वहां से फरार हो चुका होता। टाइगर हबीब ने शिकार के जरिए लाखों रुपए कमाए।

कौन है हबीब टाइगर
पुलिस के मुताबिक, हबीब का पूरा नाम हबीब तालुकदार है। वो काफी शातिर शिकारी है। बाघों के शिकार में तो इतना माहिर था कि उसे नाम ही टाइगर हबीब दे दिया गया। उसने करीब 70 बाघों को मारा है। ये सभी लुप्त होती प्रजाति बंगाल टाइगर के थे।

पुलिस के मुताबिक, इस बार एक मुखबिर ने हबीब की बिल्कुल सटीक लोकेशन बताई थी। इसके बाद एक स्पेशल टीम तैयार की गई और उसने सुंदरबन के बड़े जंगली एरिया में हबीब को घेर लिया। इस क्षेत्र में दुनिया के सबसे ज्यादा बंगाल टाइगर पाए जाते हैं।

चीन में भी काला धंधा
पुलिस अफसरों ने बताया कि हबीब बाधों के मारने के बाद उनकी खाल, दांत और बाकी चीजें ब्लैक मार्केट में बेच देता है। उसके कुछ लिंक चीन से भी जुड़े पाए गए हैं। इनके जरिए उसने लाखों रुपए कमाए। 50 साल का हबीब अपने क्षेत्र में काफी दबदबा रखता है। यहां के एक शहद के कारोबारी अब्दुल सलाम ने कहा- हम उससे डरते भी हैं और उसकी इज्जत भी करते हैं। वो घने जंगल में अकेले ही बाघ का शिकार कर लेता था।

बांग्लादेश के एक फॉरेस्ट अफसर मोइनुद्दीन आलम ने कहा- हमारा बहुत बड़ा सिरदर्द खत्म हो गया। हबीब की हमें कई साल से तलाश थी, लेकिन वो हर बार हाथ से निकल जाता था। इस बार हमारी टीम ने उसे गिरफ्तार कर ही लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: