एयरफोर्स के मेडिकल अटेंडेंट की मौत: चेन्नई में सैनिकों के कोविड वार्ड में ड्यूटी के दौरान जवान को आया साइलेंट हार्ट अटैक, मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव


  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Indian Airforce Medical Attendant Aman Sharma Died Due To Silent Heart Attack While Duty In The Soldiers’ Covid Ward In Chennai

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांगड़ा32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
परिजन मृतक जवान अमन शर्मा को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। - Dainik Bhaskar

परिजन मृतक जवान अमन शर्मा को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं।

  • परिजनों ने बेटे का शव हिमाचल भेजने की गुहार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगाई है

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के देहरा में मातम का माहौल है। गांव करयाडा के अमन शर्मा की साइलेंट हॉर्ट अटैक से चैन्नई में मौत हो गई। अमन शर्मा एयर फोर्स में मेडिकल अटेंडेंट के पद पर तैनात था और मृत्यु के समय उसकी ड्यूटी भी कोविड वार्ड में लगी थी। मां अपने बेटे को आखिरी बार देखना चाहती है। परिजनों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दुखियारी मां की फरियाद सुनने की गुहार लगाई है।

परिजन मृतक जवान अमन शर्मा को शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना महामारी से लड़ते हुए उनके बेटे की जान गई है। अमन के पिता की 8 साल पहले ही मौत हो चुकी है। वह भी बीएसएफ में तैनात थे। बड़ा भाई अब बीएसएफ में है और घटना की जानकारी मिलते ही वह फ्लाइट में दिल्ली से चेन्नई एयर फोर्स हेडक्वॉर्टर पहुंच गया है।

लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत शव को चेन्नई से हिमाचल नहीं लाया जा सकता है, इसलिए अंतिम संस्कार भी वहीं होगा। वहीं परिजनों के अनुसार मृतक अमन शर्मा को शहीद का दर्जा दिया जाए। उनके अनुसार अमन शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों के उपचार में तैनात था। वहीं वह खुद भी कोरोना पॉजिटिव हुआ और बीती रात को ही ड्यूटी के दौरान ही अमन शर्मा को साइलेंट हार्ट अटैक हुआ, जिससे उसकी मौत हो गई।

अमन शर्मा बीते 30 अप्रैल को ही अपने देहरा स्थित घर में छुट्टी काटकर ही डयूटी के लिए वापिस चेन्नई लौटा था। अमन शर्मा ने मौत से करीब 7 घंटे पहले अपनी मां सरोज कुमारी, चाचा अनू शर्मा, बुआ मंजू शर्मा, दादा-दादी जगदीश चंद शर्मा, सन्तोष कुमारी से करीब व्हाट्सऐप वीडियो कॉल करके बात की थी। उसने बताया था कि उसे कोरोना पॉजिटिव सैनिकों के उपचार में तैनात किया गया था।

टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी…

रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे अमन शर्मा वहां कोविड-19 वार्ड के मरीजों को दवाई व इंजेक्शन देने के बाद जैसे ही वापस अपनी सीट पर बैठने के लिए रहा था तो अचानक उसे साईलेंट हार्ट अटैक आ गया। वह जमीन पर गिर गया। डॉक्टरों ने जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार सुबह मृतक अमन शर्मा का कोविड टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

खबरें और भी हैं…



Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *