लालू ने साझा की नीतीश के गृह जिले की यह तस्‍वीर, स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों की बदहाली को लेकर लगाया बड़ा आरोप

[ad_1]

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की बदहाली को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने एक ट्वीट के जरिए सरकार पर ‘चढ़ावा’ के लिए हजारों स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों को सिर्फ सरकारी फाइलों में चलाते रहने का आरोप लगाया। लालू यादव ने आरोप लगाया कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में भी उनके द्वारा बनाया गया स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र बंद करा दिया गया है। जबकि फाइलों में यह चालू है। 

लालू यादव ने नालंदा के हिलसा के चकवाजितपुर उप स्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर साझा की। उन्‍होंने लिखा- ‘नीतीश ने अपने गृह जिला नालंदा में भी हमारे द्वारा बनाया गया स्वास्थ्य केंद्र बंद करा दिया, लेकिन गुलाबी फाइलों में यह चालू है। ऐसे हजारों स्वास्थ्य केंद्रों की बलि ले ली गई है, क्योंकि इनके फाइलों में कार्यरत रहने से प्रसाद रूपी चढ़ावा प्राप्त होता रहता है। राजद अध्‍यक्ष ने यह तस्वीर राजद नालंदा के ट्वीटर पेज से साझा की थी। इस तस्‍वीर में झाड़ियों के बीच स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र जीर्ण-शीर्ण व्यवस्था में दिख रहा है।

इस ट्वीट में उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। सवाल किया कि क्‍या 15 साल से यहां आदमी नहीं रह रहे थे ? उन्‍हें स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की आवश्‍यकता नहीं थी ? ये कैसा सुशासन है जिसें सरकार 15 साल तक सोई रहती है। गौरतलब है कि चारा घोटाले मामले में रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद लालू यादव ट्वीटर के जरिए बिहार की राजनीति में लगातार सक्रिय हैं। 

दवाओं की कालाबाजारी पर राजद ने उठाया सवाल 
उनके साथ ही राष्‍ट्रीय जनता दल ने बिहार में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार को घेरा है। राजद ने कहा है सरकार ने दवाइयों की जमाखोरी और कालाबाजारी पर तत्‍काल रोक लगाते हुए सरकारी अस्पतालों में पर्याप्‍त मात्रा में दवाई उपलब्‍ध नहीं कराई तो पार्टी आंदोलन छेड़ेगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने सरकार पर ब्लैक फंगस को लेकर आधी-अधूरी तैयारी का आरोप लगाया। यदि एक हफ्ते में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ नहीं किया तो राजद आंदोल शुरू करेगी। 

संबंधित खबरें



[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: