शराब कारोबारियों पर कार्रवाई: आबकारी विभाग के रडार पर शराब के 8 डिफाॅल्टर कारोबारी फील्ड स्टाफ को 10 कराेड़ रुपए की वसूली के आदेश

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • On The Radar Of The Excise Department, Orders For Recovery Of Rs 10 Crore To 8 Defaulter Business Field Staff Of Liquor

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमलाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में शराब के आठ काराेबारी आबकारी एवं कराधान विभाग के रडार पर हैं। विभाग ने इन आठ डिफाल्टर काराेबारियाें से लाइसेंस फीस के 10 कराेड़ रुपए की वसूली करनी है जाे पिछले साल से लंबित है। विभाग ने संबंधित सभी फील्ड अधिकारियाें काे रिकवरी के आदेश जारी कर दिए हैं। इनमें हाॅल सेल और रिटेल दाेनाें काराेबारी शामिल हैं।

जिन्हाेंने शराब के ठेके लेने को विभाग से लाइसेंस ताे ले लिए लेकिन लाइसेंस फीस अभी तक चुकता नहीं की है। सोमवार को सभी दुकानाें के खुलने के बाद आबकारी एवं कराधान आयुक्त राेहन चंद ठाकुर ने अपने सभी फील्ड अधिकारियाें के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक कर दस कराेड़ की रिकवरी के आदेश जारी किए हैं। कोविड महामारी के कारण आबकारी विभाग को इस साल राजस्व जुटाने में कमी आई है। विभाग को फील्ड से रिपोर्ट मिल चुकी है।

दो बड़ी फर्मों से होनी ढाई करोड़ रुपए की रिकवरी

बताया जा रहा है कि इनमें दाे बड़ी फर्में एसी हैं जिनसे 2.50 कराेड़ रुपए की रिकवरी होनी है। ये फर्में कांगड़ा, ऊना, साेलन, सिरमाैर में अपना काराेबार चला रही हैं। जिन पर विभाग ने अब शिकंजा कस दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *