another arrested by maharashtra goods and services tax (GST) महाराष्ट्र माल एवं सेवा कर (GST)कर विभागने कर चोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी

another arrested by maharashtra goods and services tax (GST) महाराष्ट्र माल एवं सेवा कर (GST)कर विभागने कर चोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी 
 मुंबई, दि15/01/2021- महाराष्ट्र वस्तु एवं सेवा कर विभाग ने कर चोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी।  अनुज महेश गुप्ता को 15 जनवरी, 2021 को विले पार्ले, मुंबई से गिरफ्तार किया गया है।  अनुज गुप्ता और उनके परिवार के नाम पर तीन कंपनियां सँवी फैब्रिक्स,शिव टेक्सटाइल और शक्ति टेक्सटाइल महाराष्ट्र में पंजीकृत हैं जबकि दो कंपनियां, सुबलिन फैब्रिक्स और शुभमंगल टेक्सटाइल, दादरा और नगर हवेली में माल और सेवा कर अधिनियम के तहत पंजीकृत हैं।

 इन पांच संस्थानों के माध्यम से, अनुज गुप्ता को पिछले चार वर्षों में केवल 270 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया गया है।  सरकार से 11 करोड़ रुपये से अधिक का प्रत्यक्ष धन प्राप्त हुआ। इन कंपनियों द्वारा ई-वे बिल में नामित विभिन्न ट्रांसपोर्टरों ने जांच में स्वीकार किया है कि उन्होंने वास्तव में इन पांच कंपनियों के लिए माल का परिवहन नहीं किया था। 20% माल मिला। शेष 80% वस्तुओं का मूल्य इन कंपनियों में नहीं मिला।  अनुज गुप्ता ने दावा किया कि दादरा नगर हवेली में गोदाम में सामान रखा गया था।

 अनुज गुप्ता को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  अनुज गुप्ता का यह कृत्य एक संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध है और माल एवं सेवा कर अधिनियम 2017 के अनुसार, वह 05 साल तक के कारावास के लिए उत्तरदायी है।  इस तरह की तीसरी गिरफ्तारी के साथ, महाराष्ट्र माल और सेवा कर विभाग ने एक बार फिर कर चोरी करने वालों को कड़ी चेतावनी जारी की है, यह कहा है मुंबई के डिप्टी कमिश्नर ऑफ स्टेट टैक्स (पब्लिक रिलेशंस)।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *