पटना: 38 भेड़ों को कुत्तों ने काट कर मार डाला, बीजेपी सांसद बोले- सरकार की ओर से तुरंत मिले मुआवजा

[ad_1]

फुलवारीशरीफ के गोनपुरा आलमपुर गांव में शुक्रवार की रात आवारा कुत्तों ने सुरेश पाल और सुक्खू भगत की बाउंड्री के अंदर घुस कर भेड़ों पर हमला कर दिया। आधा दर्जन की संख्या में रहे कुत्तों ने 38 भेड़ों को काट कर मार डाला। आधा दर्जन भेड़ जख्मी हो गए। 

शनिवार को जब दोनों भेड़ पालकों भेड़ों को मरा देखा तो दोनों के होश उड़ गये। घटना की सूचना पर विधायक गोपाल रविदास व इसके बाद बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव पहुंचे। पूरी स्थिति का जायजा लिया। भेड़ पालकों से मिलकर गहरी संवेदना प्रकट की। रामकृपाल यादव ने कहा कि ये गरीब लोग हैं। इन लोगों को भारी नुकसान हुआ है। भेड़ पालकों ने बताया कि एक भेड़ की कीमत 7-8 हजार होता है। 3 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ। 

बीजेपी सांसद ने घटनास्थल से अनुमंडलाधिकारी पटना सदर और अंचलाधिकारी से बात कर सरकार द्वारा प्रदत्त मुआवजा की राशि तुरंत देने को कहा। जिला पशुपालन पदाधिकारी ने भी घटना स्थल का दौरा किया। हालांकि घटना की सूचना पर पहुंचे विधायक गोपाल रविदास ने भेड़ पालकों को मुआवजा मिले इसको लेकर जिला व स्थानीय प्रशासन से बात की थी। 

स्थानीय लोगों के द्वारा मदद की गई, डीलर एवं पैक्स अध्यक्ष तथा मुखिया द्वारा अनाज की व्यवस्था की गई। अंचलाधिकारी द्वारा प्लास्टिक दिया गया। प्रशासन से आपदा के तहत नियमानुसार सारे सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई। स्थानीय विधायक द्वारा पांच हजार रुपये भेड़ पालकों को दिया गया है।

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *