बिहार: जेडीयू विधायक की भाभी पर राजस्व चोरी का केस, MLA की सफाई- इस मामले से मेरा कोई लेना-देना नहीं

[ad_1]

बिहार के बांका जिले के बौंसी अंचल के गोकुला मौजा में दिव्या हॉट मिक्स प्लांट और दिव्या इंजी कॉम प्राइवेट लिमिटेड पर अवैध तरीके से स्टोन चिप्स भंडारित कर राजस्व चोरी करने व प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दो प्राथमिकी बौंसी थाना में दर्ज की गई है। दिव्या इंजीकॉम की प्रोपराइटर पूनम देवी बेलहर के जदयू विधायक मनोज यादव की भाभी हैं। पूनम मनोज के भाई वकील यादव की पत्नी हैं। 

इस मामले में थाने में  खान निरीक्षक महेश्वर पासवान ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा गया है कि गोकुला के भलजोर टोला में एक एकड़ जमीन को संवेदक द्वारा लघु खनिज भंडारित कर उपयोग में लाया जाता है। इस बाबत खनन विभाग द्वारा एक पत्र 27 मई को दिया गया था। खान निरीक्षक ने कहा है कि वहां पर लघु खनिज का अवैध तरीके से भंडारण किया गया है। वहीं विधायक मनोज यादव ने कहा कि उनका  मामले से कोई लेना-देना नहीं है।   

पूनम देवी पर कुल 4 लाख 78 हजार के राजस्व की चोरी का आरोप लगाया गया है। जबकि दूसरी प्राथमिकी संख्या 105/21 बौंसी सीओ विजय कुमार गुप्ता ने उसी मौजा के जमीन पर हॉट मिक्स प्लांट एवं ब्रिक्स प्लांट के संचालन से सरकारी राजस्व की क्षति एवं पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने की मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें कहा गया है कि इस प्लांट के संचालन से बिहार सरकार राज्य प्रदूषण नियंत्रण परिषद पटना के द्वारा निर्गत किए गए अनुमति पत्र की मांग करने पर दिव्या प्राइवेट कंपनी के द्वारा इस संबंध में अनभिज्ञता जाहिर की गई है।

इसी को लेकर सीओ ने एक अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। दोनों ही मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान आरंभ कर दिया गया है। जानकारी हो कि 2 दिन पूर्व ही सीओ एवं जिला खनन पदाधिकारी ने प्लांट का निरीक्षण किया था। उसके बाद यह कार्रवाई की गई है। वहीं इस कार्रवाई को लेकर बाजार में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। एसपी अरविन्द कुमार गुप्ता ने कहा कि पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *