इमरान खान ने पाकिस्तान की रक्षा करने में उसकी परमाणु क्षमता पर पूरा भरोसा जताया

[ad_1]

इमरान खान ने...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
इमरान खान ने पाकिस्तान की रक्षा करने में उसकी परमाणु क्षमता पर पूरा भरोसा जताया 
 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की रक्षा करने में इसकी परमाणु क्षमता पर शनिवार को पूरा भरोसा जताया। खान ने सामरिक बल कमान के एक परमाणु केन्द्र का दौरा किया, जो परमाणु सामग्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी आधिकारिक बयान में खान के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर एक शांतिपूर्ण और स्थिरता वाले माहौल को बढ़ावा देने के प्रति निरंतर काम करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

बयान में कहा गया है कि इस यात्रा के दौरान खान को पाकिस्तान के सामरिक कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया। बयान में कहा गया है कि खान ने पाकिस्तान के सामरिक कार्यक्रम से जुड़े वैज्ञानिकों और कर्मियों के प्रयासों की प्रशंसा की और राष्ट्र की रक्षा में उसकी परमाणु क्षमताओं पर पूरा भरोसा जताया।

पाकिस्तान ने अपने परमाणु परीक्षण की याद में शुक्रवार यानी 28 मई को ‘यौम-ए-तकबीर’ (महानता दिवस) मनाया था। पाकिस्तान ने भारत द्वारा पोखरण परीक्षण किये जाने के जवाब में 28 मई 1998 को परमाणु परीक्षण किया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *