अनिरुद्ध की सफलता: सुलपुर बही पंचायत के खरसल गांव का अनिरुद्ध शर्मा उड़ाएगा फाइटर प्लेन

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकाघाट2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • पूना सैन्य अकादमी की खड़गवासला में हुई ताजपोशी

पंचायत सुलपुर बही के खरसल गांव के अनिरुद्ध शर्मा उन सैन्य अधिकारियों में शामिल हैं जिन्होंने शनिवार को पूना की सैन्य अकादमी खड़गवासला में पासिंग परेड में एक फ्लाइंग लेफ्टिनेंट की हैसियत से भाग लिया। अनिरुद्ध के स्वजनों ने वर्चुल रूप से परेड का आनंद लिया।

अनिरुद्ध शर्मा की शिक्षा उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद स्थित जयपुरिया पब्लिक स्कूल में हुई और इन्होंने सीबीएससी की जमा दो परीक्षा समूचे प्रांत में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण की। अनिरुद्ध के दादा ईश्वरदास शर्मा ने बताया कि उसकी बचपन से ही सेना में जाने की इच्छा थी और आकाश में उड़ते हुए हवाई जहाज को देखकर पायलट बनने के सपने देखता था।

प्रथम प्रयास में ही उसने एनडीए की परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर 12 स्थान पर रहकर उत्तीर्ण की और उसका चयन 18 वर्ष की आयु में ही सैन्य अकादमी खड़गवस्थला के लिए हवाई सेना में हो गया। अनिरुद्ध शर्मा फुटबॉल खिलाड़ी है और उसने राष्ट्रीय स्तर पर उत्तरप्रदेश राज्य का प्रतिनिधत्व किया है। अनिरुद्ध का अगला एक वर्ष का फाइटर प्लेन उड़ाने का प्रशिक्षण हैदराबाद वायुसेना अकादमी में होगा। इनके पिता प्रवीण कुमार शर्मा बैंक अधिकारी हैं और माता अनिता शर्मा गृहणी हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: