कैमरे में कैद हुआ चमत्कार: भागने की फिराक में पटरियों पर कूदी महिला अपराधी, सामने से आ रही ट्रेन की चपेट में आने से पहले GRP अधिकारी ने जान पर खेल बचाई जान


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • MUMBAI: Women Criminals Jumping On The Tracks In The Direction Of Escape, GRP Officer Saved Lives On Life Before Being Hit By A Train Coming From The Front

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर लगे CCTV कैमरे में यह घटना कैद हुई है। - Dainik Bhaskar

दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर लगे CCTV कैमरे में यह घटना कैद हुई है।

मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर एक महिला लोकल ट्रेन के सामने प्लेटफॉर्म से कूदती हुई CCTV कैमरे में कैद हुई है। महिला के ट्रैक पर कूदने के तुरंत बाद प्लैटफॉर्म पर मौजूद पुलिसकर्मी भी कूदा और उसने ट्रेन के आने से पहले महिला को पटरी से किनारे खींच लिया। वहीं बाद में ट्रेन ड्राइवर ने भी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक ली।

दादर जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार, महिला एक शातिर अपराधी है और शुक्रवार को प्लेटफॉर्म नंबर चार पर उसे पकड़ कर कुछ GRP के जवान अपन साथ ले जा रहे थे। इसी दौरान सामने से लोकल ट्रेन आती देख महिला ने जवान का हाथ झटका और भागने की फिराक में पटरियों पर छलांग लगा दी। हालांकि, कूदने के चक्कर में वह पटरियों पर गिर पड़ी। इस बीच सामने से ट्रेन को आते देख उसे ले जा रहे GRP के सहायक पुलिस निरीक्षक अर्जुन घनवट ने भी छलांग लगाई और महिला को सही समय पर खींच लिया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना
सांसें रोक देने वाली यह घटना स्टेशन पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जान जोखिम में डाल कर महिला को बचाने वाले इस पुलिस निरीक्षक की डिपार्टमेंट में जमकर तारीफ हो रही है। जीआरपी ने अर्जुन घनवट को सम्मानित करने की बात भी कही है।

अप्रैल में भी हुई थी ऐसी ही घटना
इससे पहले अप्रैल महीने में भी वागानी रेलवे स्टेशन पर अपनी मां के साथ जा रहा एक बच्चा अनियंत्रित होकर पटरियों पर गिर पड़ा था। सामने से ट्रेन को आता देख पास में काम कर रहे रेलवे कर्मचारी मयूर शेलके ने जान की परवाह नहीं किए बिना दौड़ लगाई और बच्चे को ट्रेन के आने से कुछ सेकंड पहले पटरियों से खींच लिया।

रेल मंत्री ने भी इस घटना को ट्वीट किया
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि मयूर शेल्के मुझे आप पर गर्व है। मुंबई के वंगानी रेलवे स्टेशन पर रेलवे कर्मी ने बहादुरी दिखाते हुए अपनी जान को जोखिम में डालकर एक बच्चे की जान बचाई।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: