कनाडाई सांसद की शर्मनाक हरकत, संसद की Video कॉन्फ्रेंस में दूसरी बार नजर आया नग्न


प्रतीकात्मक तस्वीर.

इससे पहले, अप्रैल में भी सांसद विलियम अमोस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये हो रही संसद की कार्यवाही में नग्न अवस्था (Nude) में नजर आए थे. तब वर्चुअल सेशन के दौरान अमोस के लैपटॉप कैमरा चालू हो गया और वे साथी सांसदों की स्क्रीन पर नग्न अवस्था में नजर आ रहे थे.

ओटावा. कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की जूम कॉन्फ्रेंस मीटिंग के दौरान एक सांसद (Canadian MP) की शर्मनाक हरकत सामने आई है. दरअसल, जब मीटिंग चल रही थी तो उस दौरान एक सांसद पेशाब करता नजर आया. इसके बाद एक अजीब सी शर्मनाक स्थिति बन गई. वीडियो कॉन्फेंस के दौरान पेशाब करते दिखने वाले प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सांसद विलियम अमोस थे, जो एक माह में दूसरी बार संसद की वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान नग्न अवस्था (Nude) में नजर आए. इसके बाद उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की.

कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यवाही चल रही थी. इस दौरान प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सांसद विलियम अमोस पेशाब करते नजर आए. विलियम अमोस ने गुरुवार रात इसे लेकर अपने ट्विटर पर एक बयान जारी किया. इसमें उन्होंने लिखा, ”मैं संसद की कार्यवाही के दौरान पेशाब कर रहा था, तब मुझे लगा कि मेरा कैमरा बंद है, लेकिन बाद में मुझे अपनी गलती का पता चला. मैं अपनी इस करतूत के लिए शर्मिंदा हूं. जो कुछ भी हुआ, उस पर मैं बेहद शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं. इसके लिए मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं.”

इससे पहले, अप्रैल में भी विलियम अमोस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही संसद की कार्यवाही में नग्न अवस्था में नजर आए थे. तब वर्चुअल सेशन के दौरान अमोस के लैपटॉप कैमरा चालू हो गया और वे साथी सांसदों की स्क्रीन पर नग्न अवस्था में नजर आ रहे थे. द कनाडियन प्रेस को मिले एक स्क्रीनशॉट में वह एक डेस्क के पीछे खड़े नजर आ रहे हैं और निजी अंग संभवत: एक मोबाइल से ढके हुए थे. अमोस की एक महीने के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका की नजर में अफगानिस्तान पर बातचीत में भारत अहम क्यों है? विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बतायाविपक्षी दल ब्लॉक क्यूबेकोइस की सांसद क्लाउडे ने इस घटना को संसद में उठाया और सुझाव दिया कि पुरुष सांसदों को संसदीय मर्यादा के अनुरूप कपड़े पहनने चाहि. उन्होंने कहा कि सांसदों को ट्राउजर, अंडरवियर शर्ट, जैकेट,और टाई पहननी चाहिए. क्लाउडे ने कहा, मुझे लगता है कि सदस्यों को इसका ध्यान रखना चाहिए और कैमरे को अच्छी तरह से कंट्रोल करना चाहिए.









Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: