समाज में नफरत फैलानेवाले अनूप मण्डल को शीघ्र बेन करो वर्ना 15 अगस्त से आमरण अनशन – आचार्य लोकेश

समाज में नफरत फैलानेवाले अनूप मण्डल को शीघ्र बेन करो वर्ना 15 अगस्त से आमरण अनशन शुरू करूँगा – आचार्य लोकेश
प्रधानमंत्री मोदी,गृहमंत्री शाह व मुख्यमंत्री गहलोत को आचार्य लोकेशजी ने पत्र लिखा

नई दिल्ली, – अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक, जैनाचार्य डॉ लोकेशजी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर समाज में घृणा व नफरत फैलानेवाले बाबा को तुरंत गिरफ्तार कर कठोर कानूनी कारवाई करने की मांग की है। उन्होने पत्र में लिखा कि यह सर्वविदित है कि जैन समाज अहिंसक व शान्तिप्रिय समाज है। मौजूदा कोरोना महामारी के समय मे विश्वभर के वैज्ञानिक व प्रबुद्धजन स्वास्थ्य के लिए जैन जीवनशैली को उत्तम मान रहे है । ऐसे समय मे एक तथाकथित संत मुकनाराम व अनूप मण्डल के लोग जैन समाज व वैश्य समाज के प्रति घृणा व नफरत भरा विडियो जारी कर कोरोना महामारी के लिए जैन समाज की राक्षसी विद्या को जिम्मेदार ठहराते हुए भोलीभाली जनता को गुमराह कर जैन समाज व वैश्य समाज के प्रति भड़का रहा है, जिससे मेरी जन्मभूमि राजस्थान मे भय आशंका व तनाव का माहौल है ।

धर्म रक्षा के लिए आमरण अनशन में सभी से साथ देने की मार्मिक अपील

देश व दुनिया मे बसे लाखो अहिंसक व शांतिप्रिय जैन श्रद्धालुओ की ओर से आचार्य लोकेश ने अपने पत्र मे प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि समाज मे हिंसा घृणा व नफरत फैलानेवाला तथाकथित संत मुकनाराम व अनूप मण्डल सामाजिक शांति के लिए कोरोना महामारी से भी अधिक घातक साबित हो सकता है । अत: समाज मे शांति व सौहार्द भंग ना हो इसलिए इस तथाकथित बाबा मुकनाराम व अनूप मण्डल के प्रति कठोर कानूनी कारवाई यथाशीघ्र की जाए।ऐसा नहीं होने पर धर्म व समाज की रक्षा के लिए 15 अगस्त से मैं आमरण अनशन शुरू करने के लिए मजबूर होऊँगा जिसकी सम्पूर्ण ज़िम्मेदारी सरकार की होगी।

   आचार्य लोकेश ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में आशा व्यक्त की शान्तिप्रिय जैन समाज की भावनाओ के मद्देनजर प्रधानमंत्री गृहमंत्री अमित शाह और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को तत्काल कारवाई करने हेतु निर्देश प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: