SBI Clerk 2021: जल्‍द जारी हो सकता है प्री परीक्षा ट्रेनिंग का एडमिट कार्ड, जानिए कब होगी प्रारंभिक परीक्षा 


भारतीय स्टेट बैंक अगले सप्ताह प्री-परीक्षा ट्रेनिंग के लिए एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 जारी करेगा। एडमिट कार्ड जारी होने की जल्द उम्मीद है। जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क परीक्षा के लिए खुद को रजिस्टर किया है, वे एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार से भी हजारों प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों ने आवेदन किया है।

बैंक ने अभी तक प्रारंभिक परीक्षा की तिथि जारी नहीं की है, लेकिन आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा जून 2021 में आयोजित होने की उम्मीद है। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे। मुख्य परीक्षा 31 जुलाई 2021 को आयोजित होगी। चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन परीक्षा (प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा) शामिल होगा।

ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा जिसमें 100 अंकों के लिए वस्तुनिष्ठ परीक्षा शामिल है, ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा एक घंटे की अवधि की होगी, जिसमें 3 खंड होंगे- अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता के प्रश्न पूछे जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल को शुरू हुई थी और 20 मई, 2021 को समाप्त हुई थी। यह भर्ती अभियान संगठन में 5237 जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) पदों को भरेगा। अधिक जानकारी के लिए परीक्षार्थी एसबीआई की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: