सीएम के निर्देश: अनलॉक के लिए 29 मई को अधिकारियाें के साथ बैठक करेंगे मुख्यमंत्री


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमलाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में काेराेना संक्रमण के मामलाें में गिरावट आई है। सक्रिय मरीजाें का आंकड़ा 40 हजार से गिर कर 22 हजार पर पहुंच गया है। आर्थिक गतिविधियां फिर से शुरू हाे इसके लिए सरकार प्रयासरत है। प्रदेश में अनलॉक के लिए 29 को अधिकारियाें के साथ रणनीति तैयार करेंगे।

यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में मीडिया से अनाैपचारिक बातचीत के दाैरान कही। उन्हाेंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू में ढिलाई शुरू करने की प्रक्रिया पर स्वास्थ्य, आपदा राहत प्रबंधन, राजस्व विभाग, परिवहन महकमे सहित अन्य विभागों के साथ बैठक में फैसला लिया जाएगा।

कोरोना संक्रमितों मौतों में कमी आई है। मौतें अब घटकर 44 तक नीचे पहुंची है। संक्रमण के मामले घट रहे हैं और नए मामलों में कमी आई है। सरकार के लिए जरूरी हो जाता है कि संक्रमण कम होने पर पहली जून से बंदिशों को चरणबद्ध तरीके से खाेले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुकानाें काे खाेलने काे लेकर व्यापारी वर्ग भी उनसे मिला था। जिसमें उन्हाेंने दुकानाें काे खुलवाने का आग्रह किया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को पैनेशिया बायोटेक कंपनी की ओर से वैक्सीन उत्पादन करने का प्रस्ताव आया है।

सरकार वैक्सीन उत्पादन के लिए हरसंभव सहायता देगी। ये कंपनी स्पुतनिक-वी वैक्सीन का उत्पादन करना चाहती है। युवाओं का टीकाकरण करने के लिए सप्ताह में पांच लाख डोज की जरूरत है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *