विदेश मंत्री का अमेरिका दौरा: जयशंकर ने कहा- कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारत और अमेरिका की मजबूत साझेदारी जरूरी

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • Jaishankar In US | External Affairs Minister Emphasised Stronger India US Health Partnership To Fight The COVID Pandemic

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अमेरिकी कॉर्पोरेट सेक्टर के लीडर्स से मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर। - Dainik Bhaskar

अमेरिकी कॉर्पोरेट सेक्टर के लीडर्स से मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री जयशंकर।

वॉशिंगटन. भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर अमेरिका दौरे पर हैं। गुरुवार को उन्होंने यहां के बिजनेस कम्यनिटी लीडर्स से मुलाकात की। इस मौके पर जयशंकर ने कहा- कोविड महामारी से निपटने के लिए भारत और अमेरिका के बीच मजबूत साझेदारी की बहुत जरूरत है। इस दौरान जयशंकर ने अमेरिकी कॉर्पोरेट सेक्टर के लीडर्स को बताया कि भारत की फिलहाल, प्राथमिकताएं क्या हैं और उसे किन चीजों की ज्यादा जरूरत है।

सप्लाई चेन पर फोकस
जयशंकर ने कहा- भारत और अमेरिका ने मिलकर कोविड से निपटने के लिए सबसे ज्यादा फोकस सप्लाई चेन पर किया है। हम चाहते हैं कि वैक्सीन प्रोडक्शन और दूसरी दवाओं पर भी सहमति जल्द बने। जयशंकर ने बुधवार को भी अमेरिकी सरकार के आला अफसरों से मुलाकात की थी। जयशंकर से मुलाकात करने वालों में यूएस ग्लोबल टास्क फोर्स ऑफ पेन्डेमिक रिलीफ के अफसर भी शामिल थे। इंडियन एम्बेसी ने इस बारे में ट्वीट भी किया।

अमेरिकी कंपनियों का शुक्रिया
जयशंकर ने मीटिंग के दौरान अमेरिकी कंपनियों के CEOs का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उस मुश्किल दौर में उन्होंने भारत के प्रति जिम्मेदारी और जवाबदेही दिखाई है। इन लोगों ने इंडिया-यूएस ट्रेड, इन्वेस्टमेंट और टेक्नोलॉजी पार्टनरशिप पर भी फोकस किया है। यह दोनों देशों के बीच भरोसे और मजबूत रिश्तों को दिखाता है। इसके पहले इंडिया-यूएस बिजनेस काउंसिल के अफसरों ने जयशंकर को विस्तार से भारत भेजे जाने वाले सामान और दूसरी मदद की जानकारी दी। यूएस चैम्बर कॉमर्स ने भी इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी।

आज मुलाकातों का दौर
शुक्रवार को जयशंकर बाइडेन एडमिनिस्ट्रेशन के टॉप मिनिस्टर्स से मुलाकात करेंगे। सबसे पहले वे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन से बातचीत करेंगे। इस दौरान अफगानिस्तान के हालात पर भी चर्चा हो सकती है। इसके बाद रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और फिर अमेरिकी एनएसए जेक सुलिवान से बातचीत होगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इसके अलावा भी जयशंकर कुछ खास लोगों से मिल सकते हैं। इसमें इंडियन कम्यनिटी और कुछ अमेरिकी सांसद शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: