लगातार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही सरकार-उपमुख्यमंत्री अजित पवार

लगातार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही सरकार-उपमुख्यमंत्री अजित पवार

पुणे, २०/१०/२०२१: जहां कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, सरकार लगातार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास कर रही है और स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा।

वे लोनावाला उप जिला अस्पताल के भूमि पूजन कार्यक्रम और विभिन्न विकास कार्यों के अवसर पर बोल रहे थे.इस अवसर पर सांसद श्रीरंग बारणे,विधायक सुनील शेळके, पूर्व विधायक दिगंबर भेगड़े उपस्थित थे.

गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के साथ-साथ स्वास्थ्य प्रणाली को सुदृढ़ करना

यह कहते हुए कि नागरिकों का स्वास्थ्य सरकार की प्राथमिकता है, उपमुख्यमंत्री श्री. पवार ने कहा कि कोरोना संकट के अनुभव को देखते हुए सरकार दीर्घकालीन दृष्टि से सक्षम स्वास्थ्य प्रणाली के निर्माण के लिए निरंतर प्रयास कर रही है.लोनावाला में 100 बिस्तरों का स्वतंत्र उप जिला अस्पताल बनाया जा रहा है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह अस्पताल भविष्य में बेहतर इलाज सुविधाओं के लिए लोनावला और आसपास के क्षेत्रों में आम जनता के लिए उपयोगी होगा। स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक धनराशि उपलब्ध करायी गयी है. सरकार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, ग्रामीण अस्पतालों, उप-जिला अस्पतालों के साथ-साथ जिला अस्पतालों के साथ-साथ विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास कर रही है। लोनावला में 41 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बिस्तरों वाले अस्पताल में सभी सुविधाएं होंगी।

श्री पवार ने आगे कहा कि लोनावला शहर सहित मावल क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए आवश्यक धनराशि स्वीकृत की गयी है. महाबलेश्वर के बाद ठंडी हवा के स्थान के रूप में पहचाने जाने वाले लोनावला क्षेत्र के समग्र विकास के साथ ही पर्यटन विकास को गति देने की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पर्यटन क्षेत्र के विकास के साथ-साथ क्षेत्र में आर्थिक विकास के लिए सहयोग देगी। उन्होंने कोरोना के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने की भी अपील की क्योंकि अभी तक कोरोना संकट टला नहीं है।

सांसद श्री बारणे ने कहा कि लोनावला पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण शहर है। नवनिर्मित अस्पताल स्थानीय लोगों के साथ-साथ आने वाले पर्यटकों को भी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा। सरकार राज्य के आम नागरिकों के सामने विभिन्न विकास योजनाओं को लागू कर रही है, जिसके माध्यम से सरकार नागरिकों को राहत देने का प्रयास कर रही है।

विधायक सुनील शेळके ने कहा कि उन्हें खुशी है कि लोनावला के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक गुणवत्ता उप-जिला अस्पताल की स्थापना की जा रही है।

इस अवसर पर उप निदेशक स्वास्थ्य डॉ. संजोग कदम, जिला सर्जन डॉ. अशोक नंदापुरकर, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अतुल चव्हाण, तहसीलदार मधुसूदन बरगे, मुख्य अधिकारी सोमनाथ जाधव सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

मावल क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन

उपमुख्यमंत्री के हाथों श्री. सड़क का 26 और कार्ला भाजे लोहगढ़ से पी.जी.एम. 26वीं सड़क पर इंद्रायणी नदी पर बड़ा पुल, कामशेत में कामशेत नाने गोवित्री रोड। कुंडलिका नदी पर 78 किमी 9/00 पर पुल का पुनर्निर्माण और कामशेत-नाने-गोवित्री-सोमवाड़ी-थोरान-जम्भावली सड़क का सुधार। बिस्तरों को उन्नत किया गया और ट्रॉमा केयर सेंटर को जमीन पर उतारा गया।

वडगांव में भी विकास कार्यों का भूमि पूजन

श्री पवार ने वडगांव नगर पंचायत के नए प्रशासनिक भवन, मुख्य सड़क सुधार, वडगांव मावल में थाना भवन, आंतरिक सड़क सुधार, वडगांव नगर पंचायत भवन आदि का भी उद्घाटन किया।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *