महिलाओं की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता और गृह विभाग तत्काल व्यापक दिशा-निर्देश तैयार करे – गृहमंत्री दिलीप वळसे पाटिल

महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने के लिए गठित समिति द्वारा की गई सिफारिशोंपर विचार
गृहमंत्री दिलीप वळसे पाटिल
मुंबई : विभिन्न संगठित और असंगठित क्षेत्रों में बड़ी संख्या में महिलाएं काम कर रही हैं। गृह मंत्री दिलीप वळसे पाटिल ने निर्देश दिया कि इन सभी महिलाओं की सुरक्षा राज्य सरकार की प्राथमिकता है और गृह विभाग तत्काल व्यापक दिशा-निर्देश तैयार कर प्रकाशित करे।राज्य में आईटी परियोजनाओं के स्थल पर काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने के लिए गठित समिति द्वारा की गई सिफारिशों के संबंध में आज मंत्रालय में एक बैठक हुई।

बैठक में अपर मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय, पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले, सूचना प्रौद्योगिकी सचिव आभा शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रितेश कुमार, संयुक्त परिवहन आयुक्त राजवर्धन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

दिलीप वळसे पाटिल ने कहा कि महिला सुरक्षा का मुद्दा सभी के लिए बेहद अहम है। महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं और काम के लिए देर रात तक बाहर रहती हैं। गृह विभाग इन सभी क्षेत्रों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द सभी विभागों के नियमों के साथ-साथ समय-समय पर गठित समिति की सिफारिशों का अध्ययन करके दिशा-निर्देश तैयार करे। इनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का भी निर्णय लिया गया। दिलीप वळसे पाटिल ने यह भी सुझाव दिया कि इन दिशानिर्देशों के बारे में बड़ी संख्या में लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *