जिला आतंकवाद रोधी दस्ते ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है

162 जिंदा गांव बम जब्त ,पुलिस द्वारा आगे की जांच जारी है
 रत्नागिरी: जिला आतंकवाद निरोधी दस्ते और बम निरोधक दस्ते ने मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति को रत्नागिरी के संगमेश्वर तालुका के शिवधामपुर से गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति के पास से 162 जिंदा ग्राम बम बरामद किए गए। संगमेश्वर पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।

पिछले डेढ़ महीने में यह तीसरी बार है जब जिले में बड़ी संख्या में ग्राम बम मिले हैं। इससे पहले, मंडनगड तालुका के 19 गांवों को बम शिकार के लिए लगाये गये थे। इसके अलावा संगमेश्वर तालुका में दो घटनाएं हुईं।

जिला आतंकवाद निरोधी दस्ते और बम निरोधक दस्ते को सूचना मिली थी कि संगमेश्वर तालुका के शिवधामपुर में एक व्यक्ति गांव में बम लेकर आएगा। गुरुवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते ने तुरंत इलाके में जाल बिछाया। उन्हें सूचना मिली कि शिवधामपुर गांव की सीमा के वन क्षेत्र में एक बंद मकान में एक संदिग्ध आया है। इसके बाद दस्ते के कर्मियों ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

 मध्य प्रदेश के रहने वाले शख्स ने बताया कि उसका नाम अब्बास उर्फ ​​कल्लू कथालाल बहेलिया है। उसके पास जो बॉक्स था उसमें बम जैसी वस्तु मिली, इसलिए टीम ने तुरंत डॉग और बम डिटेक्शन स्क्वॉड को बुलाया। टीम गुरुवार देर रात शिवधामपुर पहुंची। इस बीच आतंकवाद निरोधी दस्ते ने वरिष्ठ अधिकारी और संगमेश्वर थाने को सूचना दी।

बम निरोधक दस्ते को बॉक्स में विस्फोटक मिलने के बाद कल्लू बहेलिया को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। शुरुआती जानकारी सामने आई है कि इस जिंदा गांव के बम का इस्तेमाल सूअरों और जंगली जानवरों को मारने के लिए किया जा रहा है। लेकिन इसने मानव जीवन के लिए भी खतरा पैदा कर दिया। मानव बस्ती में फटा तो बड़ा हादसा होने की संभावना थी। बहेलिया के खिलाफ संगमेश्वर थाने में मामला दर्ज किया गया और देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *