ये बात आईआईएफएल वेल्थ-हुरुन इंडिया 40 एंड अंडर सेल्फ मेड रिच लिस्ट 2021 से सामने आई

ये बात आईआईएफएल वेल्थ-हुरुन इंडिया 40 एंड अंडर सेल्फ मेड रिच लिस्ट 2021 से सामने आई

नई दिल्ली – हर किसी का ख्वाब होता है कि वो अमीर बने।पैसे कमाने के लिए इंसान जीवन भर मेहनत करता है। कुछ लोग कम उम्र में ही खूब तरक्की कर लेते हैं। ऐसे ही मीडिया.नेट के दिव्यांक तुराखिया 40 साल से कम उम्र के सबसे अधिक अमीर भारतीय बन गए हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 12500 करोड़ रुपये है। ये बात ‘आईआईएफएल वेल्थ-हुरुन इंडिया 40 एंड अंडर सेल्फ मेड रिच लिस्ट 2021’ से सामने आई है। इस लिस्ट में 45 लोग शामिल हैं जिनकी नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

  आईआईएफएल की इस लिस्ट के मुताबिक, ब्राउजरस्टैक के को-फाउंडर नकुल अग्रवाल (38) और रितेश अरोड़ा (37) दोनों 12,400 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस साल सूची में 31 नए बिजनेसमैन शामिल हुए है।
कौन है दिव्यांक तुराखिया
    दिव्यांक तुराखिया देश के सबसे युवा एवं प्रतिभाशाली कारोबारी हैं। दिव्यांक ने मीडिया.नेट की स्थापना एक आईटी फर्म के रूप में की थी। बाद में 2016 में उन्होंने एक चीनी कंसोर्टियम को यह कंपनी 900 मिलियन डॉलर में बेच दी थी। यह उस वक्त की तीसरी सबसे बड़ी आईटी डील थी।
इस लिस्ट में ये भी हैं शामिल

इस लिस्ट में पालो आल्टो की कॉनफ्लूएंट की नेहा नारखेडे और परिवार 12,200 करोड़ रुपये की नेटवर्थ के साथ चौथे नंबर पर है। ओला के भाविश अग्रवाल भी हैं, उनका नेटवर्थ इस साल 15 सितंबर तक दोगुना से अधिक होकर 7,500 करोड़ रुपये हो गया, वो सूची में नौवें स्थान पर हैं। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल और बिन्नी बंसल सूची में अग्रवाल से ऊपर हैं।

45 में से 42 लोग हैं भारत की सिलकॉन घाटी से

बेंगलुरु को भारत की सिलकॉन घाटी कहा जाता है। सूची में शामिल 45 नामों में से 42 बेंगलुरु से हैं। सूची में सॉफ्टेवयर और सेवा क्षेत्र का सबसे अधिक योगदान है।उसके बाद परिवहन, मनोरंजन, लॉजिस्टिक्स और वित्तीय सेवाओं का नंबर आता है।

मीडिया.नेट के दिव्यांक तुराखिया 40 साल से कम उम्र के सबसे अधिक अमीर भारतीय

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: