ओबीसी के सिर पर न लटकाएं तलवार – पंकजा मुंडे की चेतावनी

औरंगाबाद में ओबीसी समुदाय की सभा हुई

औरंगाबाद,महाराष्ट्र,12/10/2021: ओबीसी समुदाय की एक संभागीय बैठक में बोलते हुए पूर्व मंत्री और भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने आज राज्य सरकार पर निशाना साधा. ‘वही मुख्यमंत्री जिसे उनकी सीट से हटाया जा रहा था, उन्होंने मराठा समुदाय को आरक्षण दिया। लेकिन यह आरक्षण भी वर्तमान सरकार को नहीं बचा सका। उन्होंने मराठा समुदाय की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया, ‘पंकजा ने आज आरोप लगाया।

पंकज का आरक्षण से अधिकारियों पर हमला

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मराठा आरक्षण को रद्द करने के बाद अब राज्य में ओबीसी आरक्षण का एक नया पैच सामने आया है। इसी पृष्ठभूमि में ओबीसी की रैलियां पूरे राज्य में हो रही हैं। औरंगाबाद में आज एक रैली में पंकजा ने आरक्षण के लिए भाजपा के प्रयासों की प्रशंसा की। आजकल बहुजन शब्द की गलत व्याख्या करने की साजिश हो रही है। बहुजन ने एक बार ओबीसी के आरक्षण का मुद्दा उठाया तो मराठा आरक्षण की चर्चा शुरू हो गई। यह साजिशकर्ता थे जिन्होंने मराठा समुदाय की पीठ में छुरा घोंपा था। जिस मुख्यमंत्री की जाति प्रतिदिन कटती जा रही थी, उन्होंने मराठा समुदाय को आरक्षण दिया। लेकिन इस सरकार ने खर्च भी किया। ओबीसी आरक्षण भी समाप्त कर दिया गया है। आज हम इसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं। आने वाले चुनाव में ओबीसी के सिर पर तलवार लटकेगी। ओपन कैटेगरी से एक ओबीसी उम्मीदवार का चुनाव होगा, लेकिन क्या उसे रणनीतिक स्थिति में बैठने का मौका मिलेगा?, ‘पंकजा ने यह भी पूछा।

‘बाबासाहेब ने वंचितों और पीड़ितों के लाभ के लिए आरक्षण किया। इतने लोग मंत्री बने। सरकारें आती-जाती रहती हैं, लेकिन समाज को न्याय नहीं मिलता। इतने सालों बाद भी आरक्षण के लिए मेरा संघर्ष जारी है। ओबीसी को आरक्षण मिलना चाहिए। ओबीसी के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी अध्यादेश को बरकरार रखा जाए। उन्होंने चेतावनी दी, किसी ओबीसी के सिर पर तलवार लटका कर मत रखो, नहीं तो वह तुम्हें बाहर नहीं जाने देगा।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: