बिजली संकट ऊर्जा और कोयला मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की कोयले की कमी के बारे मे अहम बैठक

बिजली संकट ऊर्जा और कोयला मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की कोयले की कमी के बारे मे अहम बैठक

नई दिल्ली,12/10/2021 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऊर्जा मंत्री आर.के.सिंह और कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ बैठक की। दोनों मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी को कोयले की आपूर्ति की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। कोयला संकट की स्थिति से निपटने के लिए किए गए उपायों और आगे की कार्य योजना की समीक्षा की। दोनों मंत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि देश में कोयले की कोई कमी नहीं है और आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार की उम्मीद है। यह जानकारी सूत्रों ने दी।

ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह और कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी से पहले एक और बैठक की। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने दोनों मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक की। ऊर्जा मंत्रालय में सचिव आलोक कुमार और कोयला मंत्रालय में सचिव अनिल कुमार जैन ने कैबिनेट सचिवों के साथ बैठक में कोयले की उपलब्धता और बिजली की वर्तमान स्थिति पर एक प्रस्तुति दी। देश में कोयले की कोई कमी नहीं है। इसलिए अगले 7-10 दिनों में बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति सामान्य होने लगेगी,दोनों सचिवों ने कैबिनेट सचिव राजीव गौबा को सूचित किया।

  पिछले दो दिनों में बिजली संयंत्रों को 19.20 लाख टन कोयले की आपूर्ति की गई है। बैठक में सचिव ने कहा कि मांग 18.70 लाख टन है।  ऊर्जा मंत्रालय ने 21 अक्टूबर से रोजाना 20 लाख टन कोयले की मांग की है। बैठक के बाद कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ऊर्जा मंत्रालय की मांग के अनुसार कोयले की आपूर्ति की जाएगी और अगले 15 से 20 दिनों में बिजली संयंत्रों से कोयले का स्टॉक बढ़ना शुरू हो जाएगा।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: