छापेमारी में 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति मिली थी हैदराबाद हेटेरो फार्मास्युटिकल से

छापेमारी में 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति मिली थी हैदराबाद हेटेरो फार्मास्युटिकल से

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने कुछ दिन पहले हैदराबाद में हेटेरो फार्मास्युटिकल ग्रुपपर छापा मारी की थी। छापेमारी में 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति मिली थी उसमे 142 करोड़ रुपये नकद मिली थी । कहा जाता है कि आयकर विभाग को नोटों के कई बंडल मिले हैं।

       आयकर विभाग ने 6 राज्यों में हेटेरो फार्मास्युटिकल ग्रुप के 50 ठिकानों पर छापेमारी की। आयकर विभाग पिछले हफ्ते बुधवार से मामले की जांच कर रहा था।  कई जाली दस्तावेज जब्त किए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि कंपनी ने नकली बिलों और कर चोरी के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग को भी अंजाम दिया है।

  हेटेरो फार्मा कोरोनावायरस के इलाज के लिए दवाओं का निर्माण और निर्यात करती है। हेटेरो की दवाएं संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, यूरोप और खाड़ी देशों सहित अफ्रीका को भी निर्यात की जाती हैं।  कोरोना की दूसरी लहर के दौरान, कंपनी के पास अप्रैल-मई के दौरान कुछ दवाओं की भारत मे आपूर्ति बहुत कम थी और दवाओं का निर्यात जादा थी।

कंपनी के परिसरों पर छापेमारी में 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का खुलासा हुआ। छापेमारी में एक स्थान से खातों के रिकॉर्ड और नकदी वाली पुस्तकों का एक और सेट मिला है। पेन ड्राइव जैसे कुछ डिजिटल साक्ष्य भी मिले हैं। आयकर विभाग ने कहा कि कुछ आपत्तिजनक दस्तावेजों के साक्ष्य भी जब्त किए गए हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों ने दावा किया कि कर चोरी और जमीन और अन्य संपत्तियों की खरीद के माध्यम से बड़ी मात्रा में अवैध नकदी एकत्र की गई थी। ऐसे में प्रिंट सेशन 6 अक्टूबर से शुरू होकर 9 अक्टूबर को खत्म हुआ। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने पिछले हफ्ते शनिवार को यह जानकारी दी।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: