इस वजह से किसी भी पद को पाने से ज्यादा लोगों के मन में जगह बनाना जरूरी- मेनका गांधी

इस वजह से किसी भी पद को पाने से ज्यादा लोगों के मन में जगह बनाना जरूरी- मेनका गांधी

मेरा पहला धर्म लोगों की सेवा करना है

सुल्तानपुर : मेनका गांधी उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद सुल्तानपुर विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस बार बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाने के मुद्दे पर मेनका गांधी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पार्टी कार्यकारिणी से बाहर होना कोई बड़ी बात नहीं है। आपको कोई फर्क नहीं पड़ता। हम पिछले 20 साल से बीजेपी में हैं। मेरा पहला धर्म लोगों की सेवा करना है। इस वजह से किसी भी पद को पाने से ज्यादा लोगों के मन में जगह बनाना जरूरी है, मेनका गांधी ने जवाब दिया।

 हर साल राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बदलाव किया जाता है। कार्यकारिणी में परिवर्तन करना पार्टी का अधिकार है। अगर इसे बदल दिया गया है,तो कौन सी बड़ी बात है ? पार्टी में और भी वरिष्ठ नेता हैं।  उन्हें अभी तक राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली है। नए नेताओं को भी मौका देना चाहिए।  मैं अपने कर्तव्य से अवगत हूं। लोगों की सेवा करना मेरा पहला कर्तव्य है। मेनका गांधी ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उन्हें कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली है।

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सात अक्टूबर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की थी। मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी सहित कई नेताओं को कार्यकारिणी से बाहर रखा गया है। केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की ओर से वरुण गांधी बोलते रहे हैं।

   भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करती है और संगठन के कामकाज की रूपरेखा तैयार करती है।

    कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य शिंदे, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी कार्यकारिणी के नए सदस्य हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल,धर्मेंद्र प्रधान और निर्मला सीतारमण कार्यकारी में बने हुए हैं। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, प्रह्लाद पटेल, सुब्रमण्यम स्वामी, सुरेश प्रभु, वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह, विजय गोयल, विनय कटियार और एस.एस.अहलूवालिया को नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं मिली है।

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: