कोविड 19 महामारी का असर: लोक सेवा आयोग तृतीय श्रेणी के पदों की 15 अंकों की मूल्यांकन प्रक्रिया ऑनलाइन करवाएगा

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिमलाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लोक सेवा आयोग तृतीय श्रेणी के पदों के लिए 15 अंकों की परीक्षा अब ऑनलाइन करवाएगा। कोविड 19 महामारी को देखते हुए और राज्य सरकार द्वारा संचरण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लगाए गए विभिन्न प्रतिबंधों के मद्देनजर, आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया में दक्षता और निरंतरता के हित में ये निर्णय लिया है।

उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से आयोग के परिसर में बुलाने की पहले की प्रथा के विपरीत अब ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) पोर्टल पर दस्तावेजों को अपलोड करने के लिए एक लिंक सक्रिय किया जाएगा। आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग का कहना है कि जिन चयनित उम्मीदवारों को मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बुलाया गया है, उन्हें डाक के साथ-साथ उनके द्वारा पंजीकृत ईमेल / मोबाइल नंबर पर उस तारीख के संबंध में सूचित किया जाएगा।

दस्तावेजों को अपलोड करने के लिए पोर्टल सक्रिय होने पर सूचित किया जाएगा। ताकि उम्मीदवारों के पास अपेक्षित दस्तावेजों के साथ तैयार होने के लिए पर्याप्त समय हो। उसके बाद, उम्मीदवारों को पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने के लिए समय दिया जाएगा। अपलोड लिंक मौजूदा ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसका उपयोग उम्मीदवारों द्वारा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किया गया जाता है। उम्मीदवार अपने मौजूदा क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करने में सक्षम होंगे और किसी भी समस्या में आयोग के हेल्पडेस्क द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

उम्मीदवारों को पोर्टल पर मूल दस्तावेजों की फोटो (जेपीईजी/ पीडीएफ प्रारूप) में अपलोड करनी होगी । उम्मीदवार द्वारा अपलोड किए गए प्रत्येक दस्तावेज के संबंध में उम्मीदवार से इस आशय का एक घोषणा पत्र भी लिया जाएगा कि अपलोड किया जा रहा दस्तावेज मूल है, और उम्मीदवार प्रमाणित करता है कि वह दस्तावेज की प्रामाणिकता/वास्तविकता के लिए पूरी जिम्मेदारी लेता है। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवार की उम्मीदवारी को खारिज कर दिया जाएगा।

कई पदों के परिणाम भी अभी बाकी

लोक सेवा आयोग लेक्चरर (स्कूल) इतिहास, लेक्चरर (स्कूल) राजनीति विज्ञान के पदों के लिए चुने गए, शेष उम्मीदवारों के साथ-साथ लेक्चरर (स्कूल) हिंदी के मूल्यांकन के लिए इस योजना को शामिल करेगा। जिसके लिए स्क्रीनिंग परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है, लेकिन मूल्यांकन किया जाना अभी बाकी है। उम्मीदवारों को जल्द ही अधिक विवरण के साथ सूचित किया जाएगा।अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी वेबसाइट http://www.hppsc.hp.gov.in//hppsc पर जाएं या टेलीफोन नंबर 0177-2624313 और टोल फ्री नंबर 1800-180-8004 पर संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: