कोरोना से लड़ाई: प्रदेश से कोरोना को भगाने के लिए जेपी नड्डा ने भेजे दो करोड़ रुपए

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिलासपुर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा - Dainik Bhaskar

राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा

  • सांसद निधि से एचपी कोविड-19 साॅलिडेरिटी रिस्पांस फंड के लिए स्वीकृत की राशि

कोविड-19 से निपटने के लिए देश भर में पार्टी स्तर पर चलाई जा रही गतिविधियों में व्यस्तता के चलते राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भले ही अपने गृह राज्य हिमाचल नहीं आ पा रहे हों, लेकिन प्रदेश से इस महामारी को भगाने के लिए वह सरकार की पूरी मदद कर रहे हैं।

इसी कड़ी में उन्होंने सांसद निधि से 2 करोड़ रुपये एचपी कोविड-19 साॅलिडेरिटी रिस्पाॅस फंड के लिए स्वीकृत किए हैं। इससे प्रदेश सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और भी बेहतर ढंग से लड़ सकेगी। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार देशवासियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए जी-जान से प्रयास कर रही है। इसके लिए सभी आवश्यक कदम प्राथमिकता के आधार पर उठाए जा रहे हैं। कोविड टैस्टिंग के साथ ही वेक्सिनेशन के कार्य में भी तेजी लाई जा रही है।

इस अदृश्य शत्रु से लड़ने के लिए केंद्र द्वारा सभी राज्यों को भी पूरा सहयोग दिया जा रहा है। हिमाचल को भी केंद्र से पूरी मदद मिल रही है। ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने के साथ ही कई अन्य उपकरण प्रदेश को मुहैया करवाए गए हैं। नड्डा ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर की अगुवाई में प्रदेश सरकार भी कोरोना के खिलाफ कारगर तरीके से लड़ाई लड़ रही है। आपदा की इस घड़ी में वह भी प्रदेशवासियों के साथ हैं। इस महामारी को हराने के लिए उन्होंने सांसद निधि से 2 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। इससे प्रदेश सरकार जनता को कोविड-19 से बचाने के लिए और भी बेहतर ढंग से काम कर सकेगी। उनकी ओर से या केंद्र के स्तर पर यदि और भी कदम उठाने की जरूरत हो तो उसमें भी कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने लोगों का भी आह्वान किया है कि वे मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों की अनुपालना ईमानदारी से सुनिश्चित करें।

नड्डा की गैरमौजूदगी में बेटे हरीश ने संभाला है जिम्मा…

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की गैरमौजूदगी में उनके बेटे हरीश नड्डा कोरोना महामारी को हराने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहे हैं। वह चेतना संस्था के माध्यम से घुमारवीं अस्पताल में उपचाराधीन कोरोना मरीजों, उनके तिमारदारों व कोरोना वाॅरियर्स के लिए शाम के समय रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने सदर के विधायक सुभाष ठाकुर के मार्गदर्शन में भाजयुमो द्वारा चलाए जा रहे सेनेटाइजेशन अभियान में भी अपनी सेवाएं दी।

उन्होंने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ शहर की गुरुद्वारा मार्केट, मीट मार्केट, मेन मार्केट, लोअर मेन मार्केट, कोसरियां व चेतना चैक आदि इलाकों को सेनेटाइज किया। उन्होंने इस कार्य के लिए भाजयुमो कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए उन्हें कोरोना से बचाव के लिए मास्क, फेस शील्ड व ग्लव्स भी दिए। इस मौके पर मोर्चा के सदर मंडल अध्यक्ष विनोद ठाकुर तथा रविंद्र चैधरी, सुनील राणा, नवीन सोनी, ऋषि शर्मा, अभय कटोच, अभिनव मिश्रा, सूर्या, पंकज, आसिफ, रोहित, टेकचंद व विजय समेत अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: