मुंबई को टच कर आगे बढ़ा ‘ताऊ ते’: तूफान के असर से अभी भी मुंबई है बेहाल, कई इलाकों में भरा पानी; राहत कार्य के लिए मेयर को खुद सड़क पर उतरना पड़ा


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
मुंबई की मेयर ने कई इलाकों में जाकर राहतकार्य का जायजा लिया है। - Dainik Bhaskar

मुंबई की मेयर ने कई इलाकों में जाकर राहतकार्य का जायजा लिया है।

मुंबई के समानांतर समुद्र में ‘ताऊ ते’ 150 किलोमीटर की रफ्तार से गुजरात की ओर बढ़ गया है। हालांकि, अभी भी इसका असर दक्षिण मुंबई के कई इलाकों में देखने को मिल रहा है। ज्यादातर इलाकों में तेज से भारी बारिश हो रही है। कई जगहों पर वाटर लॉगिंग (पानी भरना) की समस्या देखने को मिल रही है। सड़कों पर गाड़ियां खराब हो गई हैं। मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर खुद सड़क पर उतारकर स्थिति का जायजा ले रही हैं।

BMC ने दोपहर 3.31 बजे हाईटाइड और रात 9.37 बजे लो टाइड की की चेतावनी जारी की है। अनुमान के मुताबिक, दोपहर को यहां 13.26 फीट ऊंची और रात में लो-टाइड के वक्त 6.79 फीट ऊंची लहरें उठने वाली हैं। इस दौरान अगर यह बरसात जारी रहती है तो कई इलाकों में जलजमाव देखने को मिल सकता है।

बारिश की वजह से मुंबई के निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है।

बारिश की वजह से मुंबई के निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है।

मुंबई के कई इलाकों में देखने को मिला जलजमाव
मुंबई के कई इलाकों में यातायात बाधित हो गया है। हालांकि, शहर में जारी लॉकडाउन की वजह से लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है। मुंबई में अभी भी कई इलाकों में 60-75 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। कई जगह पर पेड़ गिरने की जानकारी सामने आ रही है।

दोपहर बाद और रात में मुंबई में फिर से हाई टाइड आने की चेतावनी बीएमसी की ओर से जारी की गई है।

दोपहर बाद और रात में मुंबई में फिर से हाई टाइड आने की चेतावनी बीएमसी की ओर से जारी की गई है।

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी
हिन्द माता, महालक्ष्मी, दादर, परेल, खार, बांद्रा, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला जैसे इलाकों के सड़कों पर घुटने भर पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते अंधेरी सब-वे में भी काफी पानी भर गया है, जिसके बाद उसे अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

मुंबई की सड़कों पर उतरी मेयर
मुंबई में बारिश के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर सड़कों पर अपनी टीम के साथ निकली। मेयर ने मुंबई के ताज होटल, गेटवे, गिरगांव, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और वर्ली सी फेस के इलाकों में जाकर बरसात के बाद की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सड़कों पर गिरे पेड़ को हटाने का निर्देश BMC कर्मचारियों को दिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *