कुली, सैनिक और अटारी इन शब्दों ने 5 साल पहले बिछड़ी पत्नी को पति से मिलाया, कहानी जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान


नई दिल्ली:  सच्चा प्यार क्या है इसके मायने सबके लिए अलग अलग होते हैं. सभी लोग सच्चे प्यार की व्याख्या भी अपने अपने तरीके से करते हैं. पंजाब से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी कहेंगे कि ये होता है सच्चा प्यार. पंजाब के अटारी में रहने वाले अमन सिंह की पत्नी पांच साल पहले बिछड़ गई थी. युवक ने कई महीनों तक पत्नी महक की तलाश की लेकन कहीं कुछ पता नहीं चला.

कई महीने बीत जाने पर भी जब महक का कोई सुराग नहीं मिला तो घर वालों ने अमन से दूसरी शादी करने के लिए जोर देने लगे. अमन को उम्मीद थी कि वह एक न एक दिन अपनी पत्नी को जरूर तलाश कर लेगा इस उम्मीद से उसने शादी करने से मना कर दिया.

अमन सिंह पंजाब के अटारी में कुली का काम करता है. कुली अटारी और फौजी ये तीन ऐसे शब्द थे जिन्होंने अमन को उसकी पत्नी से मिलाया. जानकारी के अनुसार महक मानसिक रूप से बीमार थी. पांच साल पहले उसका अमृतसर में इलाज चल रहा था. इस बीच उसकी मां का निधन हो गया और उसे इसका सदमा लग गया. एक दिन महक किसी ट्रेन मे बैठ गई और तब से वह अमन और परिवार वालों को नहीं मिली.

अस्पताल के कर्मचारी भी रो पड़े

पांच साल बाद अमन को सूचना मिली कि उसकी पत्नी पुणे के यरवदा मनोरोग अस्पताल में है. अमन आनन-फानन में अस्पताल पहुंचा. अमन और महक दोनों के लिए यह एक यादगार दिन था क्योंकि दोनों पांच साल दूर रहने के बाद मिल रहे थे. दोनों जब एक दूसरे के सामने आए तो उन्हें देखकर अस्पताल में मौजूद डॉक्टर और कर्मचारियों के भी आंसू निकल आए.

सामाजिक कार्यकर्ता ने की मदद

बताया जा रहा है कि पालघर पुलिस ने महिला को ठाणे मनोरोग अस्पताल में भर्ती कराया था. महक को दो साल पहले पुणे के यरवदा मनोरोग अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण देशपांडे महक से मिलने पहुंचे. जब प्रवीण ने उससे बात करनी चाही तो वह बार बार सिर्फ कुली फौजी और अटारी यही तीन शब्द बोल रही थी. इसके बाद प्रवीण ने अमृतसर पुलिस को इसकी सूचना और फिर पुलिसकर्मियों को उसके पति अमन के बारे में जानकारी मिली. पत्नी की सूचना मिलते ही अमन फौरन पुणे पहुंच गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: