नकली पुलिस अधिकारी बनकर ब्लैकमेल करने के आरोप में केस दर्ज


1 of 1

रामपुर (उत्तर प्रदेश)। प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक पर वर्दी पहनकर पुलिस अधिकारी का रूप धारण करने और लोगों को ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज किया गया है। उस व्यक्ति पर उसकी पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है, जिसने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने उसके आधार कार्ड का दुरुपयोग किया और उस पर एक अन्य महिला की तस्वीर चिपका दी। उसने दावा किया कि वह दूसरी महिला के साथ रिश्ते में है।

टांडा थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) माधव सिंह बिष्ट ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर उसके पति वीर सिंह (35) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी शहर) अंकित मित्तल ने कहा, “प्रथम ²ष्टया, जानकारी सही पाई गई। यह पता चला है कि महिला के पति ने स्थानीय लोगों में दहशत पैदा करने और उन्हें डराने के लिए अवैध रूप से पुलिस की वर्दी पहन रखी है। वह स्कूल शिक्षक के रूप में काम करने के बावजूद ऐसा कर रहा है।”

रामपुर पुलिस सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी का भाई उत्तर प्रदेश पुलिस में है और वर्तमान में नजीबाबाद जिले में तैनात है। इस मामले की विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मित्तल ने कहा, “वीर सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा, वसीयत, आदि की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (असली नकली के रूप में उपयोग करते हुए) और 171 (लोक सेवक द्वारा कपटपूर्ण इरादे से इस्तेमाल किया गया वेश या टोकन धारण करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है साथ ही एक विभागीय जांच भी शुरू की गई है।” (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Source link





Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: