हरियाणा: महिला की हत्या के बाद किया जा रहा था दाह संस्कार, शव को चिता से उठाकर लाई पुलिस

[ad_1]

झज्जर. हरियाणा के झज्जर जिले के एक गांव में एक महिला की हत्या किए जाने व बगैर पुलिस को सूचना दिए उसका दाह संस्कार (Cremation) किए जाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. मामले की गुप्त सूचना जब पुलिस को मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला के शव (Dead Body) को चिता से उठवाया. मौके पर एफएसएल की टीम को भी सबूत जुटाने के लिए बुलवाया गया. मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस ने चिता से अधजली हालत में उठवाए गए शव को यहां नागरिक अस्पताल के डेड हाऊस में रखवाया है. इस मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम की रिर्पोट आने या फिर कोई शिकायतकर्ता सामने आने के बाद किए जाने की बात कही है.

मामला झज्जर जिले के थाना बेरी के अन्तर्गत आने वाले गांव एमपी माजरा का है. जानकारी अनुसार बेरी पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि एमपी माजरा गांव में सुमन पत्नी नवीन को उसके ससुराल वालों ने बुरी तरह पीटकर हत्या कर दी. इसी सूचना पर पुलिस हरकत में आई और पुलिस की टीम मामले की जांच करने के लिए जब एमपी माजरा पहुंची तो मृतका के शव का दाह संस्कार करने के लिए परिजन अन्य ग्रामीणों की मदद से श्मशान घाट ले जा चुके थे. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जलती चिता को पहले तो दमकल विभाग की गाड़ी से पानी डलवाकर बुझवाया. बाद में पुलिस ने मृतका के शव को अधजली हालत में जलती चिता से निकलवा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के नागरिक अस्पताल पहुंचाया.

पुलिस ने मौके पर सबूत जुटाने के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया. मामले की सच्चाई क्या है इसका खुलासा पुलिस ने जांच के बाद किए जाने की बात कही है. जांच अधिकारी प्रीतम सिंह का कहना है कि  पुलिस को सूचना मिली थी कि एमपी माजरा गांव में एक महिला की हत्या कर उसके परिजन गुपचुप तरीके से उसका दाह संस्कार कर रहे है.

जांच में जुटी पुलिस

सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मृतका के शव को जलती चिता से निकलवाया और उसे पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के नागरिक अस्पताल भिजवाया. मृतका पंजाब की बताई जाती है. मृतका के मायके वालों का पता लगाया जा रहा है और उनसे सम्पर्क करने का प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है. फिलहाल मृतका के ससुराल वालों से इस बारे में पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *