ग्रेटर नोएडावासी बताएं कि सड़क मरम्मत की जरूरत है या नहीं


ग्रेटर नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए अथॉरिटी ने एक नई शुरुआत की है. अब ग्रेटर नोएडा के निवासी बताएंगे कि कौन सी सड़क रिपेयर के लायक है और कौन सी सड़क अभी ठीक हालत में है. कौनसी ऐसी सड़क है जिसे रिपेयर (Maintenance) की जरूरत नहीं है. ग्रेनोवासियों के फीडबैक के आधार पर अथॉरिटी सड़क मरम्मत का निर्णय लेगी. इससे सड़कों (Road) की देखरेख में पारदर्शिता भी आएगी. ऐसी सड़कोंं की लिस्ट सोशल मीडिया (Social Media) पर भी शेयर की गई है.

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बनाई है सड़कों की सूची

दरअसल, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने तीन साल और पांच साल पहले बनी सभी सड़कों की सूची तैयार की है. इन सड़कों को तीन श्रेणी में रखा गया है. पहली श्रेणी उन सड़कों की सूची है, जो पांच साल पहले बनीं थीं, फिर भी रिपेयर की जरूरत नहीं है. दूसरी श्रेणी उन सड़कों की है, जो पांच साल पहले बनीं थीं और अब उनको रिपेयर करने की जरूरत है. तीसरी श्रेणी उन सड़कों की है, जो तीन साल पहले बनीं थी. उन सड़कों की क्या स्थिति है यह आप सब बताएंगे.

आपके फीडबैक के आधार पर उनको रिपेयर कराया जाएगा. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने इन सड़कों की सूची अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी डाल दी है. इसकी सूचना आप ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की कॉल सेंटर पर भी दे सकते हैं.

Delhi-NCR में इसलिए खास होगा 59 किमी का गंगा एक्सप्रेस-वे, निर्माण को लेकर सभी तैयारियां पूरी

पांच साल पहले बनी सड़कों को रिपेयर की जरूरत नहीं

अथॉरिटी के मुताबिक सेक्टर ईकोटेक 12 का 60 मीटर पेरिफेरल रोड, सेक्टर 16बी की 45 मीटर, सर्विस रोड, 24 मीटर और 45 मीटर चौड़ी रोड, नॉलेज पार्क फाइव और सेक्टर तीन से 130 मीटर रोड, नॉलेज पार्क फाइव से हिंडन पुल तक पेरिफेरल रोड, सूरजपुर-कासना रोड से 130 मीटर रोड, सिग्मा वन, टू, थ्री व फोर और सेक्टर 36-37 की 60 मीटर रोड, सेक्टर जीटा वन, ईटा वन रोटरी से 130 मीटर रोड और सूरजपुर-कासना रोड से आईटीबीपी रोड 5 साल पुरानी है और इन्हें रिपेयर की जरूरत नहीं है.

पांच साल पहले बनी सड़कों को है रिपेयर की है जरूरत

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक सेक्टर चार की 60 मीटर पेरिफेरल रोड, सेक्टर 10 की 60 मीटर पेरिफेरल रोड, सेक्टर 10 व 12 की 80 मीटर रोड, हिंडन पुल से एक मूर्ति गोलचक्कर तक का बस-वे, पुलिस लाइन से एनएच-24 लिंक रोड, बालक इंटर कॉलेज से हनुमान मंदिर तक 60 मीटर रोड, नॉलेज पार्क थ्री की पेरिफेरल रोड और नॉलेज पार्क थ्री की सर्विस रोड, सेक्टर नॉलेज पार्क टू की आंतरिक सड़कें और 132 मीटर रोड की री-सर्फेसिंग, सूरजपुर- कासना रोड से हेरिटेज रोटरी तक 105 मीटर रोड, जीबीयू से यमुना एक्सप्रेसवे जीरो प्वाइंट तक की रोड का री-सर्फेसिंग होना है.

सेक्टर चाई-फाई में 60  मीटर व 45 मीटर रोड की री-सर्फेसिंग, एलजी चौक से वर्धमान चौक तक 60 मीटर रोड की रीसर्फेसिंग, जगत फार्म रोटरी से गामा टू रोटरी तक की रोड, एच्छर टी प्वाइंट से 130 मीटर रोड और आईटीबीपी रोटरी से गेल रोटरी तक, नवादा रोटरी से साईं मदिर रोटरी तक की रोड, सूरजपुर-कासना रोड से डेल्टा वन रोटरी तक, गोल्फ कोर्स रोटरी से स्टेडियम रोटरी तक, डीपीएस स्कूल रोटरी से अथॉरिटी रोटरी तक, डेल्टा थ्री रोटरी से गामा टू रोटरी तक,

सेक्टर 36, 31, स्वर्णनगरी, सिग्मा वन और ईकोटेक की तरफ की रोड, सेक्टर म्यू वन व म्यू टू की पेरिफेरल रोड, सेक्टर ज्यू टू रोटरी से म्यू वन रोड, सेक्टर ओमीक्रॉन वन ए की 60 मीटर रोड, पाई वन रोटरी से सुपरटेक रोटरी तक की 130 मीटर रोड, कॉटस्केप से सिरसा गोलचक्कर तक, ईकोटेक वन एक्सटेंशन की पेरिफेरल रोड को इस वक्त मरम्मत की जरूरत है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: