मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: भारी हथियारों के साथ पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान, जेपी नड्डा ने पूरी की कल्याण सिंह की इच्छा, टेरर फंडिंग में शामिल हुर्रियत पर बैन की तैयारी


  • Hindi News
  • National
  • Taliban Kalyan Singh | Dainik Bhaskar News Headlines; Taliban Panjshir Afganistan Kabul, JP Nadda Kalyan Singh, Hurriyat Terror Funding UAPA

6 मिनट पहले

नमस्कार,
आज सोमवार है, तारीख 23 अगस्त 2021; भादो मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन लॉन्च करेंगी। इसके तहत अगले 4 साल में बेचे जाने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर असेट्स की लिस्ट तैयार होगी।
  2. इन्फोसिस के MD और CEO सलिल पारेख नए इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल की दिक्कतें दूर न होने पर वित्त मंत्रालय को जवाब देंगे।
  3. जातिगत जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार समेत बिहार की पॉलिटिकल पार्टियों के नेता सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. भारी हथियारों के साथ पंजशीर पर हमला करने पहुंचा तालिबान
तालिबान अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। सिर्फ यही जगह उसके कब्जे में नहीं है। तालिबानी लड़ाके इस बार भारी हथियारों के साथ पहुंचे हैं और उनकी संख्या भी ज्यादा है। इससे सटे बगलान प्रांत के अंदराब जिले में बीती रात तालिबान ने हमला किया था। यहां कई लोगों के मारे जाने की खबर है। इस बीच खबर ये भी है कि तालिबान जल्द अपनी नई सरकार की घोषणा कर सकता है।
पढ़िए पूरी खबर..

2. कल्याण सिंह की इच्छा पूरी, पार्थिव शरीर पर रखा गया BJP का झंडा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की इच्छा BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उन्होंने कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर पार्टी का झंडा रखा। उन्होंने एक सभा में कहा था कि जब उनका जीवन समाप्त हो तो उनके शव को BJP के झंडे में लपेटकर ले जाया जाए।
पढ़िए पूरी खबर..

3. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़े टेरर फंडिंग में शामिल थे, बैन की तैयारी
जम्मू-कश्मीर में 2 दशक से एक्टिव अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत कार्रवाई हो सकती है। जांच में पता चला है कि हुर्रियत टेरर फंडिंग में शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक, संगठन से जुड़े लोग पाकिस्तान में MBBS सीट अलॉट कराने के बदले कश्मीरी स्टूडेंट्स से पैसे लेकर आतंकियों तक पहुंचा रहे थे।
पढ़िए पूरी खबर..

4. लॉन्ग जंपर शैली सिंह ने अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर जीता

भारत की शैली सिंह ने वर्ल्ड अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लॉन्ग जंप इवेंट का सिल्वर मेडल जीता है। 17 साल की शैली सिर्फ 1 सेंटीमीटर के फासले से गोल्ड जीतने से चूक गईं। उन्होंने जूनियर लेवल पर नया नेशनल रिकॉर्ड बनाकर 6.59 मीटर की छलांग के साथ टूर्नामेंट में दूसरा स्थान हासिल किया। शैली भारत की स्टार लॉन्ग जंपर रहीं अंजू बॉबी जॉर्ज की बेंगलुरु में मौजूद एकेडमी में ट्रेनिंग करती हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

5. काबुल से लौटे भारतीय, बोले- 20 साल में जो बनाया सब खत्म हो गया
भारतीय वायुसेना का विमान काबुल से 168 लोगों को लेकर भारत पहुंचा है। इसमें 107 भारतीय हैं, जबकि बाकी अफगानी सिख और हिन्दू हैं। इनमें कुछ वहां सांसद भी रहे। हिंडन एयरबेस पर उतरकर नरेंदर सिंह खालसा ने रुंधे हुए गले से बताया कि हमने 20 साल में वहां जो भी बनाया, सब खत्म हो गया। एक अफगानी महिला ने बताया कि तालिबान ने उसका घर जला दिया था।
पढ़िए पूरी खबर..

6. राहुल द्रविड़ NCA में देशभर के कोच को दे रहे स्पेशल ट्रेनिंग
टीम इंडिया के लिए युवा सितारों की फौज खड़ी करने वाले राहुल द्रविड़ अब क्रिकेट कोच को वर्ल्ड क्लास बनाने में जुट गए हैं। द्रविड़ की अगुवाई वाली नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने कोच के लिए स्पेशल ट्रेनिंग कोर्स की शुरुआत की है। इस कोर्स में हिस्सा लेने वालों को दबाव वाले हालात के लिए तैयार किया जाता है। इनमें सिलेक्टर से निगोशिएट करना भी शामिल है।
पढ़िए पूरी खबर..

7. सिद्धू के एडवाइजर ने शेयर किया इंदिरा गांधी का आपत्तिजनक स्केच
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली‌ अपने फेसबुक पेज पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक स्केच पोस्ट कर विवादों में घिर गए हैं। माली ने 1989 में पब्लिश जन तक पैगाम नाम की पंजाबी मैगजीन का कवर सोशल मीडिया में शेयर किया है। इसमें इंदिरा गांधी इंसानी खोपड़ियों के ढेर पर खड़ी हैं और उनके हाथ में मौजूद बंदूक पर भी एक खोपड़ी लटक रही है।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. काबुल से एयरलिफ्ट की गई अफगान महिला को प्लेन में लेबर पेन हुआ, US एयरफोर्स ने जर्मनी में इमरजेंसी लैंडिंग कर डिलीवरी करवाई
  2. बंटवारे पर शिवसेना का नया एंगल, संजय राउत बोले- अगर गोडसे ने गांधी की जगह जिन्ना को मारा होता तो देश का बंटवारा नहीं होता
  3. जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने कहा- पाकिस्तान बंदूकों से J&K बंद कराता है, तो क्या गलत है कि हम डंडों का इस्तेमाल करते हैं
  4. हरदीप सिंह पुरी बोले- पड़ोसी देश में सिख और हिंदुओं से जैसा बर्ताव हो रहा, उससे पता चलता है कि CAA लागू करना क्यों जरूरी है

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1991 में आज ही के दिन दुनिया की पहली पब्लिक वेबसाइट लॉन्च की गई थी। इस वेबसाइट को टिम बर्नर्स ली ने डिजाइन किया था। टिम CERN (यूरोपियन काउंसिल फॉर न्यूक्लियर रिसर्च) में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। शुरुआत में इस वेब पेज को केवल CERN के वैज्ञानिक ही एक्सेस कर सकते थे। 23 अगस्त 1991 को इस वेब पेज पर आम लोगों को भी एक्सेस दिया गया। 1993 में CERN ने घोषणा की कि सभी के लिए इंटरनेट सर्विस फ्री रहेगी। इसके बाद इसका इस्तेमाल तेजी से बढ़ने लगा। आज वर्ल्ड वाइड वेब पर 100 करोड़ से भी ज्यादा वेब पेज हैं।

और अब आज का विचार
खुश रहने वालों के आसपास सभी चीजें सही नहीं होतीं, लेकिन चीजों को देखने का उनका नजरिया जरूर सही होता है – सुंदर पिचाई, गूगल के CEO

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: