तिरुमाला में डीआरडीओ के बायो-डिग्रेडेबल लड्डू कवर बिक्री केंद्र का उद्घाटन।

[ad_1]

तिरुमला:- रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) एक पर्यावरण के अनुकूल बायो-डिग्रेडेबल लड्डू बैग लेकर आया है और एक विशेष बिक्री काउंटर का उद्घाटन DRDO के अध्यक्ष श्री सतीश रेड्डी ने TTD EO डॉ केएस जवाहर रेड्डी और अतिरिक्त EO श्री के साथ संयुक्त रूप से किया है। एवी धर्म रेड्डी रविवार को तिरुमाला में।बाद में लड्डू कॉम्प्लेक्स के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, जहां नया काउंटर लॉन्च किया गया था, डीआरडीओ के अध्यक्ष श्री जी सतीश रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद में हमारी एडवांस सिस्टम्स प्रयोगशाला खतरनाक प्लास्टिक के लिए सर्वोत्तम पर्यावरण अनुकूल प्रतिस्थापन खोजने के लिए बहुत सारे शोध और खोज कर रही है। . सिंगल-यूज प्लास्टिक को कम करने के लिए, हम मकई के स्टार्च से बने इन पर्यावरण के अनुकूल बैग लेकर आए हैं जो 90 दिनों के भीतर स्वाभाविक रूप से खराब हो जाते हैं और यह हानिकारक भी नहीं है, भले ही मवेशी इनका सेवन करें। विस्तृत शोध और सूत्र के कठोर परीक्षण के बाद, हम तिरुमाला के लिए ये बैग लेकर आए हैं”, उन्होंने कहा।
उन्होंने यह भी कहा, “आमतौर पर पेट्रोकेमिकल्स से बने पारंपरिक पॉलीथीन बैग पर्यावरण के लिए जहरीले होते हैं और इन्हें खराब होने में लगभग 200 साल लगते हैं। इसके विपरीत, इन बैगों को ऐसे ‘टिकाऊ, लागत प्रभावी और महासागर-सुरक्षित विकल्प’ के रूप में पेश किया जाएगा। प्लास्टिक उत्पाद”, उन्होंने कहा।

बाद में टीटीडी के ईओ ने कहा, डीआरडीओ द्वारा बायो-डिग्रेडेबल बैग का शुभारंभ एक उल्लेखनीय पहल और पर्यावरण के अनुकूल उपाय है। उन्होंने कहा, “इस तरह के उत्पाद मानव जाति के अस्तित्व के लिए आवश्यक हैं। कुछ दिनों तक तीर्थयात्रियों की प्रतिक्रिया को देखने के बाद, हम इसकी बिक्री पूरी तरह से शुरू करने की योजना बना रहे हैं।” सीवीएसओ श्री गोपीनाथ जट्टी, निदेशक डीआरडीओ, श्री राम मनोहर बाबू, मुख्य वैज्ञानिक डॉ वीरा ब्रह्म भी उपस्थित थे।

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *