ब्रिटेन अनलॉक होते ही गुलजार: ब्रिटेन में न्यू नॉर्मल की शुरुआत, एयरपोर्ट पर 8-8 घंटे की वेटिंग, पब-रेस्तरां फुल

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन3 घंटे पहलेलेखक: एंड्रिया फेलस्टेड

  • कॉपी लिंक
ब्रिटेन के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट हीथ्रो और गेटविक पर भारी भीड़ उमड़ रही है। - Dainik Bhaskar

ब्रिटेन के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट हीथ्रो और गेटविक पर भारी भीड़ उमड़ रही है।

ब्रिटेन में न्यू नॉर्मल की शुरुआत हो चुकी है। करीब पांच महीने बाद पूरा ब्रिटेन अनलॉक हो गया है। 6.76 करोड़ की आबादी वाले ब्रिटेन में ज्यादातर बार-पब, रेस्तरां और सिनेमाघर खुलने लगे हैं। बड़ी संख्या में लोग वहां पहुंचने भी लगे हैं।

सोमवार को पहले दिन ब्रिटेन के ज्यादातर बार-रेस्तरां फुल रहे। इसे लेकर स्थानीय कारोबारी भी खुश हैं। उनका कहना है कि यदि सब ठीक रहा तो जल्द ही पांच महीने में हुए नुकसान की भरपाई हो जाएगी।

सोमवार को पहले दिन ब्रिटेन के ज्यादातर बार-रेस्तरां फुल रहे। इसे लेकर स्थानीय कारोबारी भी खुश हैं। उनका कहना है कि यदि सब ठीक रहा तो जल्द ही पांच महीने में हुए नुकसान की भरपाई हो जाएगी।

दूसरी ओर, जीवन सामान्य होते ही लोगों के बीच छुटि्टयां मनाने की होड़ मच गई है। ब्रिटेन के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट हीथ्रो और गेटविक पर भारी भीड़ उमड़ रही है। लोगों को 8-10 घंटे तक कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है।

हीथ्रो एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारी बताते हैं- ‘लोग छुटि्टयां मनाने के लिए ब्रिटेन के साथ-साथ विदेशों का भी रुख कर रहे हैं। सोमवार को हीथ्रो और गेटविक एयरपोर्ट से 340 विमानों ने उड़ान भरी। इनमें से 9 रोम, 21 पेरिस और 26 न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए।

ब्रिटेन और अमेरिका के लिए ईयू का नया प्लान

यूरोपीय यूनियन (ईयू) बुधवार को अनलॉक को लेकर अहम फैसले ले सकता है। इनमें ब्रिटिश नागरिकों को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, क्वारेंटाइन और निगेटिव रिपोर्ट की शर्तों में ढील दी जा सकती है। वहीं, अमेरीकियों को ग्रीन लिस्ट में डाला जा सकता है, जिससे वे बिना टेस्ट, क्वारेंटाइन शर्तों के यूरोप आ सकेंगे। इसके लिए ईयू के सभी देशों से बाहर से आने वालों के लिए एक जैसे नियम और शर्तें बनाने को भी कहा गया है।

आज अनलॉक होंगे फ्रांस, डेनमार्क व ऑस्ट्रिया

यूरोप के तीन देश फ्रांस, डेनमार्क और ऑस्ट्रिया बुध‌वार (19 मई) को अनलॉक होंगे। फ्रांस 6 महीने बाद खुल रहा है। इसके लिए कारोबारियों ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। हालांकि, फ्रांस में कुछ बंदिशें जारी रहेंगी। यहां रात 9 बजे से कर्फ्यू लगेगा। इसके अलावा डेनमार्क और ऑस्ट्रिया में सार्वजनिक स्थल खोल दिए जाएंगे। निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा। वैक्सीन लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय पर्यटक भी आ सकेंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *