यूरोप पर नजरें: यूरोपीय यूनियन आज घोषित करेगा अनलॉक का नया प्लान, ब्रिटेन, अमेरिका को छूट संभव, पर वैक्सीन पासपोर्ट भी जरूरी

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • European Union Will Announce New Plan For Unlock Today, UK, US Exemptions Possible, But Vaccine Passport Is Also Necessary

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्रुसेल्स / लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोपीय यूनियन में सबसे महत्वपूर्ण फैसला ब्रिटेन और अमेरिका को लेकर हो सकता है। - Dainik Bhaskar

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोपीय यूनियन में सबसे महत्वपूर्ण फैसला ब्रिटेन और अमेरिका को लेकर हो सकता है।

  • ब्रिटिश नागरिकों को टेस्ट से छूट, तो अमेरिका ग्रीन लिस्ट में आ सकता है

यूरोपीय यूनियन बुधवार को अनलॉक को लेकर कुछ और अहम फैसले ले सकता है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला कोरोना संक्रमण की गंभीरता से जुड़ी रेड लिस्ट, ग्रीन लिस्ट और एम्बर लिस्ट में बदलाव का हो सकता है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोपीय यूनियन में सबसे महत्वपूर्ण फैसला ब्रिटेन और अमेरिका को लेकर हो सकता है। इनमें ब्रिटिश नागरिकों के लिए लागू वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, क्वारेंटाइन और निगेटिव रिपोर्ट की शर्तों में कुछ ढील दी जा सकती है।

वहीं अभी एम्बर लिस्ट यानी शर्तों वाली सूची में मौजूद अमेरिकी नागरिकों को भी ग्रीन लिस्ट में डाला जा सकता है, जिससे वे बिना टेस्ट, क्वारेंटाइन शर्तों के यूरोप आ सकेंगे। इसके लिए यूरोपीय संघ के सभी देशों से बाहर से आने वालों के लिए एक जैसे नियम और शर्तें बनाने को भी कहा गया है। ताकि किसी तरह की गफलत न हो।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में यह सिफारिश भी की जाएगी कि यूरोप के सभी देश डिजिटल पोर्टल तैयार करें, जिससे ब्रिटेन के लोग एनएचएस एप को वैक्सीन पासपोर्ट के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें ब्रिटेन से आने वाले हर नागरिक या यात्री की पूरी जानकारी मौजूद होगी। इसके अलावा ब्रिटेन के लोगों को बिना कोविड टेस्ट, क्वारेंटाइन के भी आने की अनुमति दी जा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक ब्रिटेन ने भी एनएचएस एप में दूसरे देशों की जरूरतों को देखते हुए बदलाव किया है। नए प्लान में सदस्य देशों में एंट्री को लेकर भी ऐलान हो सकता है। इनमें कम जोखिम वाले देशों में फ्रांस, स्पेन, इटली और अन्य देश भी शामिल हैं। बिना वैक्सीन लगवाए आने वालों पर निगेटिव टेस्ट, क्वारेंटाइन जैसी शर्तें लागू रहेंगी।

यूरोप में अभी यह है व्यवस्था

ग्रीन लिस्ट: पुर्तगाल, इजरायल, समेत 16 देश

पुर्तगाल, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, इजरायल और न्यूजीलैंड समेत 16 देश। इन देशों के नागरिकों को बिना क्वारेंटाइन, टेस्ट देश में आने की मंजूरी है।

एम्बर लिस्ट: अमेरिका, चीन, जर्मनी समेत 12

शर्तों के साथ एंट्री। चीन, स्पेन, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, इटली समेत 12 देश। यात्रा से 3 दिन पहले निगेटिव रिपोर्ट, 10 दिन आइसोलेशन जैसी शर्तें लागू।

अब बाहर के कुशल श्रमिकों को भी मिलेगी एंट्री

ईयू ने अन्य देशों के कुशल श्रमिकों की एंट्री की तैयारी कर ली है। इसके ड्राफ्ट पर समझौता हो गया है। इसके तहत ये कर्मचारी 27 देशों में कहीं भी रह सकेंगे और काम कर सकेंगे। इसके लिए 2009 से लागू ब्लू कार्ड वर्क परमिट सिस्टम में संशोधन होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: