महामारी को खत्म करने की तैयारी: बाइडेन अमेरिका की अधिकृत वैक्सीन अन्य देशों को भी देंगे, 8 करोड़ डोज देने का किया वादा

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • Biden Will Give US Authorized Vaccines To Other Countries As Well, Promising 80 Million Doses

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
योजना के मुताबिक, बाइडेन जल्द ही जेफरी जिएंट्स को भी इस योजना से जोड़ने की घोषणा करेंगे। - Dainik Bhaskar

योजना के मुताबिक, बाइडेन जल्द ही जेफरी जिएंट्स को भी इस योजना से जोड़ने की घोषणा करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को पहली बार घोषणा की कि वे दुनिया के अन्य देशों को आठ करोड़ कोरोना वैक्सीन भेजेंगे। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने यह जानकारी दी। जेन ने बताया कि बाइडेन पहले ही जॉनसन एंड जॉनसन की छह करोड़ वैक्सीन देने की योजना बना चुके थे। अब इसमें फाइजर और मॉडर्ना की वैक्सीन भी शामिल की गई हैं।

व्हाइट हाउस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अमेरिका दुनियाभर से महामारी को खत्म करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, यह तो सिर्फ पहला कदम है। बाइडेन पहले ही वादा कर चुके हैं कि वैक्सीन आपूर्ति के मामले में देश दुनिया का शस्त्रागार बनेगा। योजना के मुताबिक, बाइडेन जल्द ही जेफरी जिएंट्स को भी इस योजना से जोड़ने की घोषणा करेंगे।

जिएंट्स व्हाइट हाउस में कोरोना महामारी के दौरान प्रतिक्रिया समन्वयक के तौर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। वह वैश्विक स्तर पर महामारी को खत्म करने के लिए अलग-अलग देशों और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेंगे। ताकि वैक्सीन की सप्लाई सुगमता से हो सके और उन देशों में भी कोरोना नियंत्रण में मदद मिले।

अमेरिका से बाहर भेजने के लिए तीन कंपनियों की वैक्सीन अधिकृत

अमेरिका में फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन को अधिकृत किया गया है। एस्ट्राजेनेका इस सूची से बाहर है। जून के आखिर तक खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) से सुरक्षा जांच में सफल पाए जाने पर एस्ट्राजेनेका का भेजने की शुरुआत की जाएगी। अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि किस देश को किस कंपनी की वैक्सीन की खेप भेजी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: