अमेरिकी नर्स यूनियन मास्क छूट के विरोध में: कहा- इससे हेल्थ वर्कर्स और आम जनता की सेहत को खतरा; यह महामारी से निपटने के हमारे प्रयासों पर बड़ा आघात

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • Said This Threatens The Health Of Health Workers And The General Public; This Is A Big Blow To Our Efforts To Deal With The Epidemic.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

16 मिनट पहलेलेखक: रोनी केरिन रॉबिन,मेडेलीन एनगो

  • कॉपी लिंक
बोस्टन में शुक्रवार को एक पार्क में घूमते लोग। - Dainik Bhaskar

बोस्टन में शुक्रवार को एक पार्क में घूमते लोग।

अमेरिका में सीडीसी द्वारा वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग से छूट देने की मिश्रित प्रतिक्रिया हुई है। नर्सों की सबसे बड़ी यूनियन ने इस फैसले की कड़ी आलोचना की है। कई बड़े रिटेलर्स ने मास्क की अनिवार्यता खत्म करने का ऐलान किया है। नेशनल नर्स यूनाइटेड यूनियन की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बोनी केस्टिलो ने कहा है कि मास्क लगाने और अन्य सावधानियों के संबंध में गुरुवार को जारी गाइडलाइन साइंस पर आधारित नहीं है।

इससे हेल्थ वर्कर्स और आम जनता की सेहत खतरे में पड़ जाएगी। खासतौर से अश्वेतों को अधिक नुकसान होगा। एक लाख 70 हजार नर्सों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियन की प्रमुख ने कहा कि यह महामारी से निपटने के हमारे प्रयासों पर बड़ा आघात है। मास्क तो कामगारों के लिए सुरक्षा की एक और परत है। वैक्सीन लगवा चुके लोगों के इंफेक्शन पर नजर न रखने के फैसले पर भी आपत्ति जताई है।

हर दिन 35 हजार मामले : यूनियन ने कहा है कि अमेरिका में हर दिन कोरोना के 35 हजार नए मामले आ रहे हैं। हर दिन 600 से अधिक मौतें हो रही हैं। इसलिए यह छूट देने का समय नहीं है। इस बीच वॉलमार्ट, कोस्टको, पब्लिक्स और स्टारबक्स सहित कई बड़ी रिटेल कंपनियों ने अपने स्टोर में पूरी तरह वैक्सीन लगवा चुके लोगों के लिए मास्क की जरूरत में छूट देने की घोषणा की है।

वॉलमार्ट ने कहा है, वैक्सीनेटिड लोगों और कामगारों के लिए मास्क जरूरी नहीं है। कई रिटेलर्स ने कहा है कि वे अपने यहां आने वाले लोगों से मास्क का सबूत नहीं मांगेंगे। दूसरी ओर टारगेट और सीवीएस ने खरीदारी के वास्ते आने वाले लोगों के लिए मास्क लगाने की शर्त रखी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: