यूरोप के 30 देशों में 20 अनलॉक: ब्रिटेन के बाद इटली, फ्रांस, ग्रीस भी अनलॉक के रास्ते पर, अगले हफ्ते तक ज्यादातर पाबंदियां हट जाएंगी

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • After Britain, Italy, France, Greece Are Also On Their Way To Unlock, Most Restrictions Will Be Lifted By Next Week

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन/पेरिस/रोम/मेड्रिड4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेलने वाले  फ्रांस , स्पेन और इटली में होटल, रेस्त्रां, पर्यटन स्थल और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। - Dainik Bhaskar

कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेलने वाले फ्रांस , स्पेन और इटली में होटल, रेस्त्रां, पर्यटन स्थल और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है।

  • टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी तो हटने लगीं कोरोना का केंद्र रहे यूरोप में बंदिशें

दुनिया भर में कोरोना महामारी का एपिसेंटर या हॉटस्पॉट रहा यूरोप अब न्यू नॉर्मल की तरफ कदम बढ़ा रहा है, लेकिन सावधानी के साथ। इन देशों में जैसे-जैसे टीकाकरण रफ्तार पकड़ रहा है, वैसे-वैसे महामारी फैलने की रफ्तार भी धीमी होती जा रही है। कई देश घूमने-फिरने पर लागू प्रतिबंधों को हटा रहे हैंं। इनमें से ब्रिटेन तो ज्यादातर आबादी को टीकाकरण के बाद पूरी तरह अनलॉक की स्थिति में आ गया है। सरकार की योजना 17 मई से ब्रिटेन को पूरी तरह अनलॉक करने की है। हालांकि नए वैरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है।

यूरोप की बात करें, तो 30 में से 20 देश अनलॉक हो रहे हैं। कुछ देशों में शर्तों के साथ विभिन्न गतिविधियां शुरूकी गई हैं। कोरोना की सबसे ज्यादा मार झेलने वाले इटली, स्पेन और फ्रांस में होटल, रेस्त्रां, पर्यटन स्थल और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को चरणबद्ध तरीके से खोला जा रहा है। एक हफ्ते में ज्यादातर देशों में प्रमुख गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है।

जानिए, कहां क्या अनलॉक, कुछ देशों में अगले हफ्ते प्रतिबंधों में ढील

ब्रिटेन

17 मई से पूरी तरह अनलॉक की तैयारी

8 मार्च से धीरे-धीरे अनलॉक शुरू किया। टीकाकरण तेज हुआ, तो तेजी से प्रतिबंध हटा रहा। पब, बार खुले। 6 लोगों को साथ रहने की इजाजत। 17 मई से पूरा अनलॉक संभव।

इटली

रेस्त्रां, सिनेमा घर, पर्यटन स्थल खुले

इटली भी धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है। बीच, पर्यटन स्थल, रेस्त्रां खुल गए हैं। कुछ संग्रहालय और सिनेमा घर भी खुल गए हैं। 2 जून से और प्रतिबंध हटाए जाएंगे।

फ्रांस

19 मई से रेस्त्रां भी खुल जाएंगे

देश में यात्रा की अनुमति। 19 मई से कर्फ्यू रात 7 की बजाय 9 बजे से लगेगा। रेस्त्रां ग्राहकों को खुले में बैठा सकेंगे। दुकानें और सांस्कृतिक संस्थान भी खुल सकेंगे।

स्पेन

प्रतिबंध हटाएं, पर शर्तों के साथ

ज्यादातर प्रतिबंध हटा दिए हैं, लेकिन शर्तें लागू हैं। कई प्रांत कर्फ्यू जारी रखना चाहते हैं। बाहर मास्क अनिवार्य है। यूरोप से आने वालों पर रोक नहीं। जोखिम वाले इलाकों से आने पर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी।

ग्रीस

विदेश से आने पर क्वारेंटाइन नहीं

रेस्त्रां में ग्राहकों को खुले में बैठा सकते हैं। टूरिस्ट स्पॉट खुले, पर विदेशी पर्यटकों को निगेटिव जांच रिपोर्ट देनी अनिवार्य। टीका लग चुका है, तो उसका प्रमाण देना होगा। अनिवार्य क्वारेंटाइन भी खत्म।

स्विट्जरलैंड

दुकानें, सिनेमा घर, म्यूजियम खुले

होटल, संग्रहालय, दुकानें, सिनेमा, पार्क खुले। रेस्त्रां खुले में बैठा सकते हैं। विदेश से आने वालों के लिए निगेटिव रिपोर्ट या टीकाकरण अनिवार्य। सड़क मार्ग से आने वालों पर कोई शर्त नहीं।

19 मई से इन देशों में और हटाए जाएंगे प्रतिबंध

ऑस्ट्रिया: 19 मई को रेस्त्रां, होटल, सिनेमा घर और खेल-कूद के संस्थान खोल दिए जाएंगे। पर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रवेश मिलेगा। वैक्सीन लगवा चुके अंतरराष्ट्रीय पर्यटक भी आ सकेंगे। डेनमार्क: दुकानें, रेस्त्रां खुले। रेस्त्रां में अंदर बैठ कर खाने के लिए एप पर जानकारी देनी होगी कि जांच रिपोर्ट निगेटिव है या टीका लगवा चुके हैं। 19 मई से यूरोपीय संघ और शेनजेन देशों के लोग बिना रोक-टोक के आ सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: