US में नीरा को अहम जिम्मेदारी: भारतीय मूल की नीरा टंडन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नीरा मार्च में व्हाइट हाउस के मैनेजमेंट एंड बजट ऑफिस की निदेशक के तौर पर नॉमिनेट की गई थीं, लेकिन राजनीतिक विरोध के चलते उन्होंने नॉमिनेशन वापस ले लिया था।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

नीरा मार्च में व्हाइट हाउस के मैनेजमेंट एंड बजट ऑफिस की निदेशक के तौर पर नॉमिनेट की गई थीं, लेकिन राजनीतिक विरोध के चलते उन्होंने नॉमिनेशन वापस ले लिया था।- फाइल फोटो।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन की टीम में भारतीय मूल की एक और महिला को जगह मिली है। इंडियन-अमेरिकन नीरा टंडन जो बिडेन की वरिष्ठ सलाहकार (सीनियर एडवाइजर) चुनी गई हैं। इससे पहले मार्च में नीरा मैनेजमेंट एंड बजट ऑफिस की निदेशक के तौर पर नॉमिनेट की गई थीं, लेकिन राजनीतिक विरोध होने की वजह से उन्होंने अपना नॉमिनेशन वापस ले लिया था। डेमोक्रेट्स सदन में उनके लिए पर्याप्त वोट नहीं जुटा पाए थे।

अब नीरा के सीनियर एडवाइजर नियुक्त किए जाने पर सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (CAP) के फाउंडर जॉन पोडेस्टा का कहना है कि नीरा की बौद्धिक समझ, दृढ़ता और राजनीतिक मामलों पर पकड़ होने का फायदा बिडेन प्रशासन को मिलेगा। पोडेस्टा ने बताया कि नीरा ने बिडेन प्रशासन में ही नीतियों से जुड़े बहुत से काम किए हैं।

हिलेरी क्लिंटन की भी करीबी रही हैं नीरा
भारतीय मूल की नीरा टंडन अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की करीबी सहयोगी रही हैं। नीरा ने ओबामा सरकार में भी अफॉर्डेबल केयर एक्ट को पास कराने में मदद की थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: