गंगा में मिली लाशें तो लालू प्रसाद ने पूछा- हिंदुओं के शवों को दफनाया जा रहा, कहां जा रहा देश ?

[ad_1]

लालू यादव ने बिहार के गंगा नदी में मिल रही लाशों पर सवाल उठाया है (फाइल फोटो)

लालू यादव ने बिहार के गंगा नदी में मिल रही लाशों पर सवाल उठाया है (फाइल फोटो)

Dead Bodies In Ganga News: बक्सर में गंगा नदी के किनारे लाश मिलने के मामले में बिहार के DGP बिहार संजीव कुमार सिंघल ने बताया कि हर हाल में अपने प्रदेश के सीमावर्ती जिलो में कोविड प्रोटोकॉल का पालन की बात कही गई है. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से यह आश्वस्त किया गया है कि आगे ऐसा नहीं होगा,

पटना. बिहार में गंगा नदीं में लाश मिलने (Dead Bodies In Ganga River) के मामला तूल पकड़ने लगा है. यूपी की सीमा से सटे बक्सर जिले के चौसा इलाके में मिल रही लाशों और उनको दफनाने के मुद्दें को लेकर अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Chief Lalu Prasad) ने सरकार पर निशाना साधते हुए हिंदुत्व के मुद्दे को भी हवा देने की कोशिश की है. लालू प्रसाद यादव ने अलग-अलग अखबारों की क्लिपिंग को शेयर करते हुए लिखा है, ‘जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और ईलाज नहीं दिया. मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफ़न और जमीन भी नसीब नहीं हुआ. दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया. कुत्ते लाशों को नोच रहे हैं. हिंदुओं को दफनाया जा रहा है. कहांं ले जा रहे हैं देश और इंसानियत को?’ बक्सर में गंगा नदी में लगातार मिल रही शव को लेकर अब तक उठ रहे सवालों पर बिहार के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने न्यूज़ 18 को बताया है कि ये सभी लाशें उत्तर प्रदेश से ही गंगा नदी में डाला जा रही थीं, जो बहकर बिहार के बॉर्डर वाले जिला बक्सर के चौसा और महावीर घाट पर आकर रुक गई थीं. इस गंभीर मसले को लेकर बिहार सरकार के आदेश पर जांच शुरू हुई. चार स्तर पर दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच बातचीत हुई. राज्य के मुख्य सचिव ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव से बात की. बिहार गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने खुद UP के अपर मुख्य सचिव से बात की. जबकि DGP बिहार ने UP के DGP से बात की.

लालू प्रसाद यादव का ट्वीट

इन सब के अलावा बक्सर में डीएम ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और बलिया के डीएम से बात कर पूरे मामले को समझा और फिर दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच हुई. DGP संजीव कुमार सिंघल ने इस मामले में बताया कि बक्सर जिला के रानीगंज के पास गंगा नदी में एक महाजाल लगाया गया है. जाल के लगाने के बाद भी उसमें उत्तर प्रदेश की तरफ से बहकर आई 6 लाशें फंसी है. इससे पहले बक्सर SDM की जांच में कुल 71 लाशें मिली थीं, जिनकी पूरी विधि विधान के साथ अंत्येष्टि कर दी गई है.

Youtube Video

हालांकि इन सभी शवों का बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है ताकि जरूरत पड़ने पर इनका मिलान उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलो में रहने वाले लोगों के DNA जांच के दौरान जरूरत पड़ने पर किया जा सके. DGP बिहार संजीव कुमार सिंघल के मुताबिक हर हाल में अपने प्रदेश के सीमावर्ती जिलो में कोविड प्रोटोकॉल का पालन की बात कही गई है. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से यह आश्वस्त किया गया है कि आगे ऐसा नहीं होगा, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा.







[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: