SpO2 वाली स्मार्टवॉच: आपका ऑक्सीजन लेवल बताएंगी ये सस्ती स्मार्टवॉच, हार्ट रेट और नींद भी करेंगी ट्रैक

[ad_1]

वनप्लस के इस फिटनेस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन लेवल और स्लीप को मॉनिटर करने के लिए खास सेंसर दिया गया है.

वनप्लस के इस फिटनेस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन लेवल और स्लीप को मॉनिटर करने के लिए खास सेंसर दिया गया है.

SpO2 वाली स्मार्टवॉच:हम आपको बाजार में मौजूद कुछ ऐसे स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे, जिससे आप अपने ब्लड ऑक्सीजन से लेकर हार्ट रेट और अपने स्लीप को भी ट्रैक कर सकते है.

कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) में आपको अपने फिटनेस और स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखने की ज़रूरत हो गई है. कोरोना की दूसरी लहर तो और भी भयावह है. दूसरी लहर में मरीज़ के शरीर में ब्लड ऑक्सीजन लेवल की लगातार जांच किसी अनहोनी से बचा सकती है. ऐसे में मार्केट में आजकल पल्स ऑक्सीमीटर की भारी मांग है, जिससे आप लगातार अपने शरीर में ब्लड ऑक्सीजन लेवल की जांच कर सके. लेकिन भारी मांग के चलते ये डिवाइस आजकल आउट ऑफ स्टॉक हो गई है. ऐसे में हम आपको बाजार में मौजूद कुछ ऐसे स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे, जिससे आप अपने ब्लड ऑक्सीजन से लेकर हार्ट रेट और अपने स्लीप को भी ट्रैक कर सकते है. (ये भी पढ़ें- 7 हज़ार से ज़्यादा सस्ते में मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला पॉपुलर स्मार्टफोन, मिलेंगे 5 कैमरे) Oppo Band Styleओप्पो का ये फिटनेस बैंड देखने में काफी स्टाइलिश है. ये फिटनेस बैंड भी आपके ब्लड ऑक्सीजन को मॉनिटर करता है. इसके अलावा इस बैंड में हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ साथ 12 वर्कआउट मोड्स और 40 से ज्यादा वॉच फेस मिलता है. इस फिटनेस बैंड की कीमत 2,399 रुपये है. OnePlus Band वनप्लस के इस फिटनेस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन लेवल और स्लीप को मॉनिटर करने के लिए खास सेंसर दिया गया है. इसके साथ ही इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ साथ 13 एक्सरसाइज मोड भी दिया गया है. यह फिटनेस बैंड IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानि की यह बैंड वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट हैं. यह बैंड केवल एंड्राइड प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और इसकी कीमत 2,499 रुपये हैं.
(ये भी पढ़ें- Dish TV का धांसू ऑफर! एक महीने के लिए फ्री में देखें टीवी, जानें कैसे मिलेगा आपको फायदा) Honor Watch ES ऑनर की ES वॉच भी ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर के साथ आती है, इसके साथ यह स्मार्टवॉच आपके हार्ट रेट और स्ट्रेस भी मॉनिटर करता है. इस स्मार्टवॉच में 95 वर्कआउट मोड और पर्सनलाइज वॉच फेस जैसा फीचर दिया गया है. इस स्मार्टवॉच में 1.64-इंच का AMOLED टच डिस्प्ले दिया गया है. फुल चार्ज होने पर ये स्मार्टवॉच आपको 10 दिन की बैटरी बैकअप देती है और इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है. Amazfit Bip U Pro अमेज़फिट की Bip U Pro स्मार्टवॉच की सबसे स्पेशल फीचर है SpO2 यानि की ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग, यानि की इस स्मार्टवॉच के जरिये आप अपने ब्लड ऑक्सीजन लेवल को हमेशा ट्रैक कर सकते है. इसमें 1.43 इंच का IPS LCD डिस्प्ले के साथ साथ इसमें 60 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिया गया है. इस स्मार्टवॉच से आप ब्लड ऑक्सीजन के अलावा स्लीप, हार्टरेट और स्ट्रेस को भी ट्रैक कर सकते है. इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है.







[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: