अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य मेडिकल सलाहकार की नसीहत: अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य मेडिकल सलाहकार की नसीहत, भारत ने देश को जल्दबाजी में खोला, इसलिए संकट

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • The Advice Of The Chief Medical Advisor To The US President, India Opened The Country In A Hurry, Hence The Crisis

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
डॉ एंथनी फाउची - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

डॉ एंथनी फाउची – फाइल फोटो

अमेरिकी राष्ट्रपति के मुख्य मेडिकल सलाहकार और शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने अमेरिकी सांसदों को कोविड महामारी से बिगड़े हालात पर भारत की गलतियों से सीख लेने की नसीहत दी है। डॉ फाउची ने कहा, भारत ने गलत धारणा बनाई कि वहां कोविड-19 खत्म हो गया और समय से पहले ही देश को खोल दिया, जिससे वह ऐसे गंभीर संकट में फंस गया। महामारी दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित भारत के कई राज्य अस्पताल, स्वास्थ्यकर्मियों, टीकों, ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं।

मंगलवार को कोरोना पर सीनेट की स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम एवं पेंशन समिति के समक्ष सुनवाई के दौरान फाउची ने कहा, भारत अभी जिस गंभीर संकट में है, उसकी वजह यह है कि वहां मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजदू गलत धराणा बनाई गई। इसका नतीजा सबके सामने है। अब वहां महामारी का ऐसा विकराल रूप दिख रहा है, जिसके बारे में सब जानते हैं कि यह कितना विनाशकारी है।

डॉ फाउची अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शस डिजीज के निदेशक भी हैं। सुनवाई की अध्यक्षता कर रही, सीनेटर पैटी मुरे ने कहा, भारत के हालात से हमें यह सीखना चाहिए कि अमेरिका में तब तक इस महामारी को खत्म घोषित नहीं कर सकते, जब तक कि यह सब जगह समाप्त न हो जाए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: