हार्ट अटैक आने से पहले आपको अलर्ट करेगा यह बनियान- देखें VIDEO

[ad_1]

इस इनर वियर को मेडिकल हेल्थकेयर प्रोडक्ट बनाने वाली फ्रैंच कंपनी क्रोनोलाइफ ने बनाया है.

इस इनर वियर को मेडिकल हेल्थकेयर प्रोडक्ट बनाने वाली फ्रैंच कंपनी क्रोनोलाइफ ने बनाया है.

इस इनर वियर को मेडिकल हेल्थकेयर प्रोडक्ट बनाने वाली फ्रैंच कंपनी क्रोनोलाइफ ने बनाया है.

एक फ्रेंच कंपनी ने एक ऐसी वेस्ट (बनियान) पेश की है, जो समय से पहले आपको हार्ट अटैक की जानकरी दे देगी. कंपनी का दावा है कि इस वेस्ट के जरिए ईसीजी और हार्ट अटैक अलर्ट समेत 6 तरह की जानकारी मोबाइल पर हासिल की जा सकेगी. इस इनर वियर को मेडिकल हेल्थकेयर प्रोडक्ट बनाने वाली फ्रैंच कंपनी क्रोनोलाइफ ने बनाया है, जो कॉटन और लाइक्रा से बना है. इसकी सबसे ख़ास बात ये है कि आप इसे रोजाना धो सकते हैं. इसमें खास तरीके के सेंसर लगे हैं, जो आपके दिल की धड़कन, शरीर का तापमान और सामान्य फिजिकल एक्टिवटी पर ध्यान रखेंगे. अब आप सोच रहे होंगे कि ये तो एक इनर वियर है, फिर इसमें स्मार्टफोन का इस्तेमाल कैसे किया जाएगा, तो आपको बता दें कि सेंसर ने आपका जो भी डेटा कलेक्ट किया होगा उसे आप अपने मोबाइल पर ऐप की मदद से देख सकेंगे. इतना ही नहीं आप चाहेंगे तो इसे अपने डॉक्टर को भी भेजकर सलाह ले सकते हैं.
ये भी पढ़ें: Android यूजर्स के लिए Jio का तोहफा, लॉन्च किया JioBrowser ऐपकंपनी से मिली जनकारी के अनुसार इसमें आपको किसी भी तरह के इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि ये इनर वियर आपके शरीर पर नजर रखती है. इतना ही नहीं इसे आपको चार्ज करने का झंघट भी नहीं रहेगा और न ही इनर वियर को धुलते समय सेंसर को निकालने की ही जरूरत पड़ेगी.

Youtube Video

ये भी पढ़ें: हुवावे के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा 15,000 रुपये का डिस्काउंट, ऐसे उठायें फायदा इस स्मार्ट वेस्ट के कीमत की बात करें तो इसे करीब 230 डॉलर यानी 16 हजार रुपये में बेचा जाएगा. हालांकि अभी इसकी बिक्री शुरू नहीं हुई है, क्योंकि कंपनी को एफडीए और यूरोपीय बाजार में बेचने के लिए सीई से मंजूरी लेनी होगी.







[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *