प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में हो सकता है बड़ा बदलाव, इन नामों पर हो रही चर्चा

[ad_1]

नई दिल्ली. देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट (Narendra Modi Cabinet) में फेरबदल होने की संभावना है. माना जा रहा है कि इस फेरबदल का साल 2024 में होने वाले आम चुनावों (Lok sabha election 2024) पर भी असर पड़ेगा. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले 1 या 2 दिन के भीतर यह कैबिनेट में बदलाव हो सकता है. नई कैबिनेट में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवल को जगह मिलने के आसार हैं. इसके साथ ही संभावना है कि लोकजनशक्ति पार्टी के नेता पशुपति पारस नाथ को भी, दिवंगत रामविलास पासवान की जगह मिल सकती है.अंग्रेजी समाचार चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार इस बार कैबिनेट मे जनता दल यूनाइटेड भी शामिल हो सकती है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को कम से कम दो मंत्रालयों की उम्मीद है. कथित तौर पर संतोष कुशवाहा, रामनाथ ठाकुर और लल्लन सिंह इस रेस में शामिल है. वहीं बिहार के नेता सुशील मोदी, महाराष्ट्र से नारायण राणे और बिहार-गुजरात के प्रभारी भूपेंद्र यादव को भी कैबिनेट में जदह मिल सकती है.

यूपी से किसका नाम चर्चा में?

अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर,राज्य पर खास ख्याल होगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि वरुण गांधी, रामशंकर कठेरिया, अनिल जैन, रीता बहुगुमा जोशी और जफर इस्लाम संभावित लिस्ट में हैं. इसके साथ ही भाजपा की सहयोगी अपना दल के अनुप्रिया पटेल को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. दूसरी ओर उत्तराखंड से अजय भट्ट या अनिल बलूनी मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं तो वहीं कर्नाटक से प्रताप सिम्हा के शामिल होने के आसार हैं.

यह भी पढ़ें: योग गुरु रामदेव से विवाद के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने IMA से की योग पर स्टडी की अपील

मोदी कैबिनेट में बंगाल से जगन्नाथ सरकार, शांतनु सरकार और नीतीश प्रमाणिक में से भी कोई शामिल हो सकता है. इसके साथ ही हरियाणा से बिजेंद्र सिंह, राजस्थान से राहुल कासवान, ओडिशा से अश्विनि यादव, महाराष्ट्र में पूनम महाजन या प्रितम मुंडे, दिल्ली से प्रवेश वर्मा या फिर मीनाक्षी लेखी मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकती है.

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पीएम, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कई समीक्षा बैठकें कीं. सभी मंत्रालयों के प्रदर्शन की समीक्षा की गई. खास तौर से यह देखा गया कि कोविड कीदूसरी लहर में कैसा काम किया.

[ad_2]

Source link

Live Sachcha Dost TV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: